Monday, May 20, 2024

अयोध्या में आस्था का सैलाब,योगी ने किया हवाई सर्वेक्षण, सुरक्षा के लिए मजिस्ट्रेट तैनात

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अयोध्या- रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंगलवार को श्रीरामजन्मभूमि में दिव्य और भव्य मंदिर में रामलला के दर्शन के लिये रामभक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हेलीकाप्टर से अयोध्या का हवाई सर्वेक्षण किया और रामपथ, भक्ति पथ और रामजन्मभूमि पथ के ऊपर से रामभक्तों की भीड़ का अवलोकन किया। उनका हेलीकाप्टर साकेत महाविद्यालय डिग्री कालेज में उतरा जहां उन्होने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा-निर्देश दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी नितीश कुमार ने अयोध्या धाम में रामभक्तों की भीड़ को देखते हुए मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी है। रामजन्मभूमि परिसर के अंदर की सम्पूर्ण व्यवस्था अपर जिला मजिस्ट्रेट को सौंपा गया है। जबकि मंदिर के अंदर मुख्य द्वार व आसपास का क्षेत्र क्षेत्रीय प्रबंधक संदीप श्रीवास्तव के हवाले किया गया है। बिड़ला धर्मशाला तिराहा पर श्रद्धालुओं की देखरेख एवं भीड़ को एकत्र न होने दिया जाये, इसके लिये उपजिलाधिकारी अभिषेक कुमार की तैनाती की गयी है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद अचानक भीड़ को देखते हुए बिड़ला धर्मशाला से लता मंगेशकर चौक की जिम्मेदारी डिप्टी कलेक्टर प्रवीण कुमार को सौंपी गयी है। श्रृंगार घाट तिराहे पर डिप्टी कलेक्टर अरविंद कुमार की ड्यूटी लगायी गयी है वहीं लता मंगेशकर चौक से धर्म पथ पर डिप्टी कलेक्टर अंशुमान की ड्यूटी लगायी गयी है। उदया चौराहा से बिड़ला तिराहा व आसपास का क्षेत्र डिप्टी कलेक्टर रामप्रसाद त्रिपाठी देख रहे हैं।

रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बाद आज अचानक भीड़ को देखते हुए प्रशासन सतर्क हो गया। यहां तक कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अयोध्या आना पड़ा। भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन ने भारी संख्या में पुलिस बल और भारी संख्या में मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर नियंत्रण करने की कोशिश की है और सभी श्रद्धालुओं से कहा गया है कि वह संयम बरतें और भीड़ में न आवें। रामलला का दर्शन सब को मिलेगा। रामभक्त श्रद्धालुओं की भीड़ आसपास जिलों से ज्यादा आ रही है।

जिला प्रशासन ने सभी गाडिय़ों के अयोध्या में प्रवेश के लिये रोक लगा दिया है। अयोध्या में एक साथ लाखों श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिये आ गये हैं। रामलला के दर्शन करने के लिये काफी लम्बी लाईन श्रद्धालुओं की लगी है और धीरे-धीरे जिला प्रशासन सभी रामभक्तों को दर्शन करा रही है। श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का कई लाख रामभक्त व श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय