Sunday, May 19, 2024

मथुरा जंक्शन प्लेटफार्म पर पटरी छोड़कर प्लेटफार्म में दौड़ी ईएमयू ट्रेन, पोल से टकराने के बाद टला हादसा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मथुरा। दिल्ली के शकूर बस्ती से मथुरा जंक्शन के लिए रवाना हुई ईएमयू ट्रेन मंगलवार की रात्रि मथुरा जंक्शन प्लेटफार्म आने से पूर्व पटरी से उतरकर प्लेटफार्म पर चढ़ गई। इस दौरान आगे लगे बिजली के पोल से टकरा गई और बड़ा हादसा टल गया। दिल्ली साइड के ऐडिंग पाइंट पर ट्रेन के चढ़ने की जानकारी मिलते ही स्टेशन पर हड़कंप मच गया। आरपीएफ और जीआरपी के अलावा रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। तकनीकी टीम ने आकर मोर्चा संभाला। प्लेटफार्म का करीब 30 मीटर का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो चुका था।

उल्लेखनीय रहे कि ट्रेन से यात्रियों के उतरने के बाद उसे शंटिंग करके वापस शकूर बस्ती जाने के लिए प्लेटफॉर्म पर लगाया जा रहा था। इसी दौरान ट्रेन की स्पीड अचानक बढ़ गई। वह ऐडिंग पाइंट को तोड़ते हुए प्लेटफार्म नंबर दो पर चढ़ गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दिल्ली शकूर बस्ती स्टेशन से उत्तर रेलवे की ईएमयू ट्रेन संख्या 64910 प्रतिदिन चलती है। इस ट्रेन से बड़ी संख्या में दैनिक यात्री सफर करते हैं। मंगलवार को ट्रेन निर्धारित समय शाम 6 बजकर 20 मिनट पर शकूर बस्ती से चली। ट्रेन रात 10 बजकर 49 मिनट पर मथुरा जंक्शन स्टेशन पहुंची। यहां ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर लगी थी। प्लेटफॉर्म पर ट्रेन चढ़ते देख मौके पर अफरा-तफरी मच गई। यात्री जान बचाने के लिए भागने लगे। इसकी वजह से यात्रियों के कुछ बैग ट्रेन के नीचे आ गए। लेकिन ट्रेन जब लाइट के पोल से टकरा कर रुक गई तो लोगों ने राहत की सांस ली। हादसे के बाद उत्तर मध्य रेलवे के आगरा मंडल से तकनीकी टीम मथुरा पहुंची। इसके साथ ही ट्रेन को प्लेटफॉर्म से हटाने की कार्यवाही शुरू की गई। देर रात तक चली प्रक्रिया के बाद ट्रेन को प्लेटफॉर्म से हटाकर वापस रेल ट्रैक पर लाया गया।

मथुरा स्टेशन के निदेशक एसके श्रीवास्तव ने बताया कि सभी यात्री पहले ही ट्रेन से उतर चुके थे। हादसे में किसी को भी चोट नहीं आई है। घटना का कारण पता करने को टीम गठित कर दी गई है। उन्होंने ट्रेन शकूर बस्ती से आती है, ट्रेन रात 10ः49 बजे मथुरा जंक्शन पहुंची थी, ट्रेन की स्पीड, निर्धारित स्पीड से ज्यादा बढ़ गई। जिसकी वजह से ड्राइवर कंट्रोल नहीं कर सका और ट्रेन प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई। हम इस घटना के कारण की जांच कर रहे हैं। हालांकि इस हादसे के कारण प्लेटफार्म पर निर्धारित कुछ ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय