Sunday, May 19, 2024

गुरुग्राम: यूट्यूबर एल्विश यादव से मांगी 1 करोड़ की फिरौती, आरोपी गुजरात से गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गुरुग्राम। यूट्यूबर एवं बिग बॉस ओटीटी-2 के विजेता एल्विश यादव को धमकी देकर एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई। बीती 17 अक्टूबर को एल्विश व उसके मैनेजर के मोबाइल पर फिरौती के लिए कॉल की गई थी। अब पुलिस ने गुजरात के वडनगर से आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस आयुक्त अपराध वरुण दहिया ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि गुरुग्राम पुलिस आरोपी को गुजरात से लेकर आ रही है।

पुलिस के अनुसार 25 अक्टूबर 2023 को पुलिस थाना सेक्टर-53 में यूट्यूबर व बिग बॉस ओटरटी-2 के विजेता एल्विश यादव निवासी वजीराबाद गांव ने शिकायत दी थी। जिसमें कहा था कि वह अपने किसी काम से लंदन (इंग्लैंड) गया हुआ था। 17 अक्टूबर को 2023 को जब वह अपने दोस्त/मैनेजर के साथ वापस भारत आया तो उन दोनों के मोबाईल फोन पर 1 करोड़ रुपये देने के कई धमकी भरे मैसेज आए हुए थे। पहले 40 लाख रुपए की मांग की गई और फिर 1 करोड़ की मांग की गई। रुपए ट्रांसफर ना करने की सूरत में जान से मारने की धमकी दी गई थी। इस शिकायत पर प्रभारी अपराध शाखा सेक्टर-40 निरीक्षक जितेन्द्र कुमार की पुलिस टीम ने 1 करोड़ रुपयों की फिरौती मांगने व धमकी देने वाले आरोपी की पहचान व उससे सबन्धित जानकारी एकत्रित की। आरोपी की पहचान गुजरात के जिला वडनगर निवासी साकिर मकराणी पुत्र जाकिर के रूप में की गई है। आरोपी व उसका पिता आरटीओ एजेंड का काम करते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आरोपी से पूछताछ में पता चला है कि वह और उसका पिता आरटीओ ऑफिस में बतौर एजेंट काम करते हैं। उसने एल्विश यादव की यूट्यूब पर वीडियो देखी थी। उसी से प्रभावित होकर उसने करोड़पति बनने की नियत से रुपये ऐंठने की योजना बनाई। इसके लिए 1400 रुपयों में एक फर्जी सिमकार्ड खरीदा और उससे धमकी देने की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी के पास से वारदात को अंजाम देने में प्रयोग किया गया सिम कार्ड व एक मोबाइल बरामद किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय