Friday, May 17, 2024

ग्रामीण क्षेत्रों में अपार खेल प्रतिभाएं हैं परंतु प्रोत्साहन के अभाव में भारत खेलों में पीछे है : जयंत  चौधरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। सहारनपुर जनपद के कस्बा सरसावा से करीब चार किलोमीटर दूर झबीरण गांव में रालोद मुखिया जयंत चौधरी पहुंचे। जहां पर उनके द्वारा एशियन खेलों की पदक विजेता प्राची चौधरी का सम्मान समारोह आयोजित किया गया है।

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने सरसावा के गांव झबीरण में एशियाई खेलों में 400 मीटर रेस स्पर्धा की रजत पदक विजेता प्राची चौधरी को मोमेंटो देकर सम्मानित किया। प्राची के पिता जयवीर चौधरी ने जयंत चौधरी को तिरंगे रंग की पगड़ी पहनकर स्वागत किया। जयंत चौधरी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में अपार खेल प्रतिभाएं हैं परंतु प्रोत्साहन के अभाव में भारत खेलों में पीछे है। भारत का खेल बजट मात्र 3400 करोड रुपए है जो 140 करोड़ की भारत की जनता पर मात्र 24 रुपए प्रति व्यक्ति बैठता है जो सरकार की खेल नीति पर प्रश्नचिन्ह लगाता है।
जयंत चौधरी ने कहा कि उन्होंने अपनी सांसद निधि ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं  के लिए लगाने का निर्णय लिया है। जिसके तहत में गांव में खेल सुविधाएं बढ़ाने के लिए अपनी सांसद निधि खर्च कर रहे हैं। जयंत चौधरी ने गांव झबीरण के लोगों से कहा कि वे गांव में खेलो को आगे बढ़ाने के लिए प्रस्ताव बनाकर उनके पास भेजे। एक सप्ताह के भीतर उनके प्रस्ताव को स्वीकृत किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय