Sunday, April 28, 2024

एसीपी के लापता बेटे का शव हरियाणा की नहर से बरामद, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एसीपी के बेटे का शव हरियाणा की एक नहर से बरामद कर लिया है।एसीपी के बेटे को एक शादी से लौटते समय दो लोगों ने कथित तौर पर हरियाणा में एक नहर में फेंक दिया था।

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि दिल्ली पुलिस ने मुख्य आरोपी विकास भारद्वाज को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसीपी यशपाल चौहान ने बेटे की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया था कि उनका 26 वर्षीय बेटा लक्ष्य हरियाणा के भिवानी में एक शादी में हिस्सा लेने के बाद घर नहीं लौटा। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की।

पूरी घटना का खुलासा शुक्रवार को तब हुआ जब नरेला निवासी अभिषेक (19) को पुलिस ने गिरफ्तार करके उससे पूछताछ की। इसके बाद पुलिस ने एफआईआर में आईपीसी की धारा 302 (हत्या) जोड़ दी, जो पहले समयपुर बादली थाने में अपहरण के मामले के रूप में दर्ज की गई थी।

बाहरी उत्तरी दिल्ली के डीसीपी रवि कुमार सिंह ने कहा, ”पुलिस ने अभिषेक को शुक्रवार को गिरफ्तार किया। पूछताछ में पता चला कि 22 जनवरी (सोमवार) की दोपहर को वकील के क्लर्क भारद्वाज ने उससे संपर्क किया और उसे भिवानी में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए अपने साथ आने के लिए कहा।”

भारद्वाज ने अभिषेक को बताया था कि लक्ष्य (जो तीस हजारी कोर्ट में प्रैक्टिस भी करता है) ने उससे कर्ज लिया था। जब उसने अपने पैसे वापस मांगे तो लक्ष्य ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया। दोनों ने लक्ष्य को खत्म करने की योजना बनाई और उसे हरियाणा के मुनक नहर में फेंकने का फैसला किया।

डीसीपी ने कहा, ”वे सोमवार दोपहर को मुकरबा चौक से निकले जहां लक्ष्य उन्हें एक कार में मिला। अभिषेक लक्ष्य के साथ कार के अंदर बैठा और बाद में भारद्वाज भी उनके साथ शामिल हो गया। वापसी के दौरान उन्होंने वारदात को अंजाम दिया गया।”

डीसीपी ने कहा, ”देर रात तक वे भिवानी में शादी समारोह में पहुंचे और रात 12 बजे के बाद वहां से चले गए। पानीपत में नहर किनारे रुककर तीनों शौच के लिए कार से निकले।”

मौके का फायदा उठाते हुए अभिषेक और भारद्वाज ने कथित तौर पर लक्ष्य को नहर में धकेल दिया। इसके बाद वह लक्ष्य की कार में घटनास्थल से फरार हो गए। बाद में भारद्वाज ने भागने से पहले अभिषेक को नरेला में छोड़ दिया।

डीसीपी ने कहा, “पुलिस ने अब तक एकत्र किए गए सबूतों के आधार पर बाद में एफआईआर में धारा 302 (हत्या) और 201 जोड़ दी।” उन्‍होंने आगे बताया कि अभिषेक की गिरफ्तारी के बाद उसकी तीन दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड ली गई है।

पुलिस ने रविवार (यानी आज) मुख्य आरोपी भारद्वाज को गिरफ्तार कर लिया। अपराध में इस्तेमाल की गई इकोस्पोर्ट कार भी बरामद कर ली गई। मृतक का शव हरियाणा में समालखा के पास नहर से बरामद किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय