Friday, May 17, 2024

मुजफ्फरनगर में अवैध वसूली पर इंस्पेक्टर समेत पांच निलंबित, एसएसपी की कार्रवाई से मचा हड़कंप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। अधिकारियों के आदेश के बिना जानसठ बाईपास पर चेकिंग और अवैध वसूली की शिकायत पर एसएसपी संजीव सुमन ने यातायात निरीक्षक, दो दीवान और दो होमगार्ड को निलंबित कर दिया है।

पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। करीब एक सप्ताह पहले यातायात निरीक्षक मीरपाल तेवतिया, दीवान विनोद पाल, जितेंद्र सिंह और होमगार्ड नाजिम खान व तेजपाल ने जानसठ बाईपास पर ट्रकों को रोककर चेकिंग कर रहे थे। इस पुलिस टीम पर वाहनों से अवैध वसूली के आरोप लगे शिकायत एसएसपी संजीव सुमन तक पहुंची।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसपी ने गोपनीय रूप से एक अधिकारी को मौके पर भेज कर मामले की जानकारी कराई तो मौके पर ट्रक खड़े मिले और पुलिस टीम चेकिंग में जुटी थी। पुलिस टीम से पता किया गया कि चेकिंग किस अधिकारी के आदेश पर की जा रही है तो कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया गया। इस बारे मे जानकारी एसएसपी को दी गई। एसएसपी के आदेश पर सभी पुलिसकर्मियों के बयान लिए गए। इसके बाद यातायात निरीक्षक, दोनों दीवान को निलंबित कर दिया गया।

दोनों होमगार्ड को निलंबित करने के लिए होमगार्ड कमांडेंट को लिखा गया। होमगार्ड कमांडेंट कमलेश कुमार ने बताया कि दोनों होमगार्ड को निलंबित कर जांच शुरू कराई हैं।आरोपी पुलिसकर्मियों द्वारा बिना किसी आदेेश के चेकिंग की जा रही थी। टीम पर अवैध वसूली का आरोप लगा था। तब निलंबन की कार्रवाई की गई। मामले की जांच सहायक पुलिस अधीक्षक आयुष विक्रम सिंह को सौंपी हैै।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय