Saturday, April 27, 2024

ऑस्कर में जाएगी अभिनेता संजय मिश्रा की हिंदी लघु फिल्म ‘गिद्ध’

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। अभिनेता संजय मिश्रा की हिंदी लघु फिल्म ‘गिद्ध’ (द स्कैवेंजर) ने एशिया अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता 2023 जीती है। अभिनेता को महोत्सव में ‘सर्वश्रेष्ठ अभिनेता’ पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया। सर्वश्रेष्ठ लघु फिल्म की जीत के साथ ‘गिद्ध’ अब ऑस्कर में जाने की एक मजबूत दावेदार बन गई है।

लघु फिल्म ‘गिद्ध’ समाज के लिए एक आईना है। यह समाज की वास्तविकताओं के बारे में बोलती है, जिनसे अधिकांश लोग मुंह मोड़ लेते हैं। ‘गिद्ध’ को पहले ‘यूएसए फिल्म फेस्टिवल 2023’ की जूरी द्वारा फाइनलिस्ट के रूप में भी चुना गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके अलावा, इस फिल्म को ‘एलए शॉर्ट्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023’ और ‘कार्मार्थन बे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023’ सहित अन्य प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय लघु फिल्म समारोहों में भी चुना गया था।

फिल्म पर संजय मिश्रा ने कहा कि हमारी फिल्म ‘गिद्ध’ को वैश्विक स्‍तर पर मिले जबरदस्त प्‍यार को लेकर मैं बेहद आभारी हूं। यह मेरी एक अविस्मरणीय यात्रा रही है, और ऐसा अविश्वसनीय अनुभव हमेशा मेरे साथ रहेगा।

संजय मिश्रा ने कहा कि हमने हर दृश्य में अपना दिल लगाकर चुनौतियों का सामना किया, और उस जादू को देखा जो हमारी आंखों के सामने प्रकट हुआ। उन्होंने आगे कहा, हमारी कड़ी मेहनत और समर्पण को लेकर जो हमें प्‍यार मिला है उससे मैं बहुत प्रभावित हूं।

एलेनार फिल्म्स द्वारा निर्मित ‘गिद्ध’ के निर्देशक मनीष सैनी हैं, जो ‘गांधी एंड कंपनी’ जैसी गुजराती फिल्मों में अपने काम के लिए जाने जाते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय