Sunday, May 12, 2024

राहुल गांधी की माफी की मांग पर अड़ी भाजपा, अब चाहती है सदन में प्लेकार्ड लहराने वालों का सस्पेंशन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। लंदन में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयानों को लेकर उनसे माफी मांगने की मांग पर अड़ी भाजपा ने अब कांग्रेस पर दबाव बनाने की नई रणनीति के तहत एक कदम और आगे जाकर उन सांसदों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग कर डाली है, जो आसन के आदेश के खिलाफ जाकर और संसदीय नियमों एवं परंपराओं को तोड़कर लगातार सदन के अंदर प्लेकार्ड यानी तख्तियां लहरा रहे हैं।

बुधवार को केंद्र सरकार के दो वरिष्ठ मंत्रियों पीयूष गोयल और प्रल्हाद जोशी ने सदन के अंदर प्लेकार्ड लहराने वाले सांसदों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई यहां तक कि उन्हें सस्पेंड करने तक की मांग कर डाली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बुधवार को सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होने पर हंगामे और नारेबाजी के बीच केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने लोक सभा में खड़े होकर कहा कि राहुल गांधी ने भारत की संसद का अपमान किया है, उन्हें माफी मांगनी चाहिए। लेकिन अगर इन सांसदों (प्लेकार्ड लहराने वाले) को राहुल गांधी का बयान अपमान नहीं लगता है और ये सदन के अंदर ऐसा व्यवहार कर रहे हैं तो इनको सदन से सस्पेंड कर देना चाहिए। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी प्लेकार्ड लहराने वाले सांसदों को कड़ी चेतावनी दी।

स्थगन के बाद दोपहर 2 बजे लोक सभा की कार्यवाही शुरू होने पर सरकार की तरफ से एक बार फिर प्लेकार्ड लहराने वाले सांसदों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई। इस बार संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने हंगामे और नारेबाजी के बीच सदन में खड़े होकर लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला के स्पष्ट निर्देश का हवाला देते हुए कहा कि सदन में प्लेकार्ड लहराना गलत है और ऐसा करने वाले सांसदों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय