Wednesday, July 24, 2024

अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी ने भारतीय क्रिकेट टीम को दी बधाई, कहा-आप देश की प्रेरणा हो

मुंबई। अमेरिका व वेस्टइंडीज में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप जीतकर स्वदेश पहुंची भारतीय टीम का जहां गर्मजोशी से स्वागत किया जा रहा है, वहीं अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी ने भी टीम को बधाई देते हुए उन्हें एक अरब से अधिक भारतीयों की प्रेरणा बताया है। सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर किए अपने पोस्ट में गौतम अदाणी ने कहा, ”विश्वकप जीतकर स्वदेश वापसी पर चैंपियंस आपका स्वागत है। आपने एक अरब से अधिक भारतीयों के सपनों को साकार किया है। इस जीत के साथ आपका नाम इतिहास में दर्ज हो गया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपकी यह विजय हर महत्वाकांक्षी क्रिकेटर व युवा के लिए एक प्रेरणा है।” इसके पहले मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचने पर भारतीय टीम का स्वागत किया गया। उनके विमान पर वाटर कैनन से पानी की बौछार कर उनका अभिवादन किया गया। भारतीय टीम का स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में प्रशंसक हवाई अड्डे के बाहर एकत्रित थे। वे अपने विश्व विजेता नायकों की एक झलक पाने को बेताब थे। प्रशंसकों ने ढोल-नगाड़े के साथ टीम का स्वागत किया।

 

हवाई अड्डे से भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भारतीय टीम को मुंबई के नरीमन प्वाइंट ले जाया गया। यहां से वानखेड़े स्टेडियम तक विजय जुलूस निकाला जा रहा है। गौरतलब है कि भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज में हुए फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर कप पर कब्जा जमाया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 11 साल से चला आ रहा विश्व कप जीत का सूखा खत्म किया। विश्व कप जीतने के बाद वेस्टइंडीज में आए तूफान के कारण भारतीय टीम पहले से तय समय से कुछ दिन विलंब से स्वदेश पहंची। टीम का आगमन सबसे पहले दिल्ली में हुआ।

 

वहां टीम के सदस्यों का स्वागत किया गया। खिलाड़ी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले। पीएम मोदी ने खिलाड़ियों को बधाई दी, उनका उत्साहवर्धन किया और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। इसके बाद भारतीय टीम मुंबई रवाना हुई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय