Thursday, September 19, 2024

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकारों ने की एमडीपी के विकास कार्यों की समीक्षा

नोएडा। उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना मेडिकल डिवाइसेज पार्क (एमडीपी) के लिए कराये जा रहे विकास कार्यों की शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार अवनीश अवस्थी और जीएन सिंह ने समीक्षा की।
यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के सेक्टर-28 में भारत सरकार के सहयोग से स्थापित की जा रही उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना मेडिकल डिवाइसेज पार्क में विकास कार्यों की आज मुख्यमंत्री के सलाहकार अवनीश अवस्थी और जीएन सिंह ने डिलॉइट कंसलटेंट के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा की।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इस दौरान प्राधिकरण के एसीईओ कपिल सिंह व ओएसडी शैलेंद्र भाटिया द्वारा यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यों का प्रस्तुतीकरण किया गया। विशेषकर मेडिकल डिवाइसेज पार्क में किए जा रहे विकास कार्यों से भी अवगत कराया गया। इस दौरान जीएन सिंह द्वारा सुझाव दिया गया कि फूड सेफ्टी के वरिष्ठ अधिकारी को भी प्राधिकरण अपने साथ जोड़े। इसी के साथ 500 कंपनियों को पत्र भेजकर एमडीपी में इन्वेस्टमेंट व कंपनी स्थापित करने के लिए अनुरोध किया जाए तथा उनके साथ लगातार संपर्क बनाया जाए।

 

इस दौरान एसीईओ ने दोनों सलाहकारों को प्राधिकरण द्वारा जारी नयी मेडिकल डिवाइसेज पार्क की योजना से भी अवगत कराया। उन्होंने एमडीपी के अन्तर्गत स्थापित होने वाली इकाइयों को दिये जाने वाले विभिन्न इनसेंटिव्स के बारे में भी बताया गया। साथ ही यह भी अवगत कराया कि भारत सरकार द्वारा मेडिकल डिवाइसेज पार्क की एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल का मुख्यालय भी प्राधिकरण क्षेत्र में सेक्टर-28 में एमडीपी पार्क में ही स्थापित किया जा रहा है। इस कार्य के लिए एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर की नियुक्ति भी की जा चुकी है।

 

समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री के दोनों सलाहकारों ने मेडिकल डिवाइसेज पार्क में स्थापित हो रही कंपनियों के प्रतिनिधियों धरम देव चैधरी एमडी मेसर्स एविएंस बायोमेडिकल प्राइवेट लिमिटेड, बायोकेमिस्ट्री, इलेक्ट्रोलाइट और अल्ट्रा एनालाइजर का निर्माण और शरद जैन प्रबंध निदेशक मैसर्स क्यू-लाइनबायोटेक ध् कृष बायोमेडिकल फार्मा उद्योग के लिए रेफ्रिजरेटर और फ्रीजर के निर्माता ध् स्वचालित बाहरी डिफाइब्रिलेटर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर से भी मुलाकात की। उनसे स्थापित की जा रही परियोजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री के दोनों सलाहकारों उक्त कंपनियों के मालिकों ने प्राधिकरण क्षेत्र में स्थापित की जा रही मेडिकल डिवाइसेज पार्क में स्थापित की जा रही अवस्थापना सुविधाओं के लिए यीडा सीईओ डा. अरुण वीर सिंह का आभार व्यक्त किया गया तथा सीईओ के मार्गदर्शन में प्राधिकरण द्वारा दी जा रही सुविधाओं की सराहना की।

 

प्राधिकरण कार्यालय में प्रस्तुतीकरण के बाद मुख्यमंत्री के दोनों सलाहकारों  द्वारा स्थलीय निरीक्षण भी किया गया तथा मेडिकल डिवाइसेज पार्क सेक्टर-28 में प्राधिकरण द्वारा स्थापित की जा रही अवस्थापन सुविधाओं पर संतोष व्यक्त किया गया। अवस्थी तथा जीएन सिंह ने प्राधिकरण क्षेत्र स्थापित व फंक्शनल सूर्या ग्लोबल कंपनी के प्लांट का भी निरीक्षण किया। कंपनी के अधिकारी अमित त्यागी द्वारा कंपनी की विशेषताओं व प्रोडक्ट की जानकारी मुख्यमंत्री के दोनों सलाहकारों को दी। बैठक व निरीक्षण के दौरान एसीईओ कपिल सिंह, ओएसडी शैलेंद्र भाटिया, ओएसडी शैलेंद्र कुमार सिंह, महाप्रबंधक परियोजना एके सिंह, महाप्रबंधक वित्त विशम्भर बाबू, डीजीएम परियोजना राजेंद्र भाटी, वरिष्ठ स्टाफ ऑफिसर नंदकिशोर सुन्दरियाल, एजीएम उद्योग स्मिता सिंह, वरिष्ठ प्रबंधक मनोज धारिवाल, राजबीर सिंह, विकास कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय