Wednesday, May 22, 2024

अलीगढ़ में अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या, वकीलों ने किया हंगामा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अलीगढ़। सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू कैंपस) में बुधवार को एक अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना से नाराज सैकड़ों अधिवक्ताओं ने दीवानी न्यायालय के बाहर जाम लगाकर अधिवक्ताओं की सुरक्षा को लेकर हंगामा किया। सूचना पाकर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि जमालपुर निवासी अधिवक्ता अब्दुल मुगीस बुधवार को घर से कचहरी जा रहे थे। एएमयू कैंपस के दंत रोग विभाग के पास बदमाश उन्हें गोली मारकर भाग गए। घटना की जानकारी पर परिवार के लोग घायल अधिवक्ता को मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अधिवक्ता की मौत पर तमाम वकील दीवानी न्यायालय के बाहर जाम लगाकर हत्यारों की गिरफ्तारी और सुरक्षा की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। सूचना पाकर एसएसपी और तमाम अधिकारी पहुंचे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसएसपी ने बताया कि अधिवक्ता के भाई से पता चला है कि वह प्राॅपर्टी का भी काम करता था। आशंका है कि उसी के चलते हत्या की गई है। अलीगढ़ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष कुमार वशिष्ठ ने कहा कि इस घटना से अधिवक्ताओं में रोष है। हत्यारों की गिरफ्तारी एवं अधिवक्ताओं की सुरक्षा की मांग को लेकर सभी अधिवक्ता काली पट्टी बांधकर काम करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय