Sunday, September 8, 2024

अमरोहा के बाद अलवर में मालगाड़ी के 3 डिब्बे पटरी से उतरे,हादसे में नहीं हुई जनहानि

अलवर। शनिवार देर रात राजस्थान के अलवर में मालगाड़ी बेपटरी हो गई। अलवर से रेवाड़ी जा रही मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। जिससे अलवर-मथुरा रेल लाइन पर यातायात बाधित हो गया। हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे के आला अफसर मौके पर पहुंचे और तुरंत ट्रैक को खाली कराया गया। घटना देर रात ढाई बजे की है। रेलवे के मुताबिक मालगाड़ी अलवर जा रही थी। मालगाड़ी जैसे ही सैनिक कार्यालय के सामने बाबू शोभाराम कॉलेज पुलिया के पास पहुंची तभी तेज आवाज के साथ तीन डिब्बे पटरी से उतर गए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने बताया कि रात को 2:30 बजे एक मालगाड़ी अलवर की तरफ आ रही थी, जिसे आगे रेवाड़ी जाना था। उसी समय तिजारा पुलिया के पास मालगाड़ी के तीन डब्बे रेलवे ट्रैक से उतर गए। जिसकी सूचना मिलते ही रेलवे प्रशासन मौके पर पहुंचा और पूरे घटनास्थल का जायजा लिया। उन्होंने आगे बताया, मालगाड़ी डिरेल होने की वजह से थोड़ी देर के लिए अलवर-मथुरा ट्रैक पर ट्रेनों का आवागमन बाधित हुआ, लेकिन जल्दी ही रेलवे लाइन को क्लियर करवा कर ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू कर दिया गया। इस घटना में कोई भी जनहानि नहीं हुई।

 

 

 

बता दें, शनिवार की ही शाम को अमरोहा के पास भी एक मालगाड़ी के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। जिसकी वजह से अब तक दिल्ली-मुरादाबाद ट्रैक की अप और डाउन दोनों लाइनों पर ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से रुका पड़ा है। आधा दर्जन से ज्यादा जेसीबी की मदद से मालगाड़ी के डिब्बों को हटाने का कार्य जारी है। लेकिन अब तक ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं किया जा सका है। जिसकी वजह से अमरोहा रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली 6 ट्रेनों को रद्द और 28 ट्रेनों के रूट को डायवर्ट करना पड़ा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय