Wednesday, May 8, 2024

दिल्ली के बाद नोएडा प्रशासन का फैसला, प्रदूषण के कारण 3 दिन बंद रहेंगे सभी स्कूल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार सुबह 7 बजे तक राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 395 दर्ज किया गया, जो ‘बहुत खराब’ श्रेणी में है। दिल्ली सरकार ने पहले ही प्रदूषण को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया था। जिसके बाद अब गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने भी नोएडा और ग्रेटर नोएडा के स्कूलों को बंद कर दिया है। प्रदूषण के कारण तीन दिन स्कूल बंद रहेंगे। 7 से 10 नवंबर तक जिले में स्कूलों की छुट्टी रहेगी।

बता दें कि मंगलवार सुबह 7 बजे तक राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 395 दर्ज किया गया। पड़ोसी राज्य हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई शहरों ने भी वायु गुणवत्ता खतरनाक स्तर तक खराब है। गाजियाबाद में एक्यूआई 338, गुरुग्राम में 364 नोएडा में 348, ग्रेटर नोएडा में 439 और फरीदाबाद में 382 दर्ज किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वही डीएम गौतमबुद्ध नगर ने कहा कि खराब वायु गुणवत्ता को देखते हुए, जिला गौतमबुद्ध नगर के सभी स्कूलों को प्री स्कूल से कक्षा 9वीं तक की फिजिकल क्लासेज 10 नवंबर तक बंद करने का आदेश दिया गया है। ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान स्टेज 4 (GRAP-4) आदेश के कार्यान्वयन का पालन करने और ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने का निर्देश दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय