Friday, April 26, 2024

एग्जिट पोल के अनुमानों के बाद राजस्थान में भगवा नेताओं में उत्साह, कांग्रेस को भी अच्‍छी-खासी सीटें मिलने की उम्‍मीद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर। तेलंगाना में आखिरी दौर का मतदान पूरा होने के बाद पांच राज्यों – राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में मतदान प्रक्रिया गुरुवार को पूरी हो गई।

वोटों की गिनती जहां 3 दिसंबर को होगी, वहीं गुरुवार शाम को जारी एग्जिट पोल के आंकड़ों ने मिली-जुली तस्वीर पेश की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रमुख समाचार संगठनों और सर्वेक्षण एजेंसियों के निष्कर्षों को मिलाकर, ऐसा लगता है कि भाजपा राजस्थान में सत्ता में वापसी करने के लिए तैयार है, कांग्रेस के मध्य प्रदेश पर कब्जा करने की संभावना है, इसके अलावा वह छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में सरकार बनाने के करीब दिख रही है, जबकि मिजोरम त्रिशंकु विधानसभा की ओर बढ़ता दिख रहा है।

राजस्थान में अधिकांश एग्जिट पोल – आठ में से पांच ने भाजपा को सरकार बनाने की प्रबल दावेदार के रूप में पेश किया है।

अधिकांश एग्जिट पोल में भाजपा को राजस्थान में सरकार बनाने की दौड़ में आगे बताया गया है, जिससे पार्टी नेता इस रेगिस्तानी राज्य में उत्साहित हैं।

राजस्थान में भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के प्रमुख नारायण पंचारिया ने कहा, “हमें राज्य में 130 से ज्‍यादा सीटें जीतने का भरोसा है। भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलेगा। इस बार, मतदान प्रतिशत काफी अधिक था और हम जानते हैं कि भगवा पार्टी के लिए एक अंडरकरंट है। हम अपने सर्वेक्षणों पर विश्‍वास करते हैं, जिसमें भविष्यवाणी की गई है कि हमारी पार्टी को 130 से ज्‍यादा सीटें मिलेंगी।”

इस बीच, कांग्रेस के दिग्गज नेता वरुण पुरोहित ने कहा, ”कांग्रेस के खिलाफ कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है। ज्यादातर सर्वे हमारी पार्टी को 80+ दे रहे हैं। अगर ऐसे सर्वे हमें इतनी सीटें दे रहे हैं तो हमें 120 सीटें क्यों नहीं मिल सकतीं? अगर लोग कांग्रेस को नापसंद करते, तो हमें 50 से कम सीटें जीतने का अनुमान लगाते। जनता कांग्रेस के काम से संतुष्ट है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय