Wednesday, May 8, 2024

‘बैंकरप्ट’ होने के बाद ठेके पर चल रही कांग्रेस, ‘अर्बन नक्सलियों’ के हाथ में पार्टी की कमान : मोदी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ के माध्यम से कांग्रेस पर जबर्दस्त हमला बोलते हुए आज कहा कि पार्टी के जमीन से जुड़े नेता अब चुपचाप बैठ गए हैं और ‘बैंकरप्ट’ (दिवालिया) होने के बाद ‘ठेके’ पर चल रही कांग्रेस अब ‘अर्बन नक्सलियों’ के हाथ में चली गई है।

मोदी आगामी विधानसभा चुनाव के पूर्व यहां आयोजित भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित करने आए थे। इस दौरान अपने लगभग एक घंटे के संबोधन में उन्होंने कांग्रेस को ताबड़तोड़ तरीके से निशाने पर लिया। उन्होंने विकास और गरीब कल्याण से लेकर महिला आरक्षण तक के मुद्दे के बहाने कांग्रेस को घेरा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रदेश में पिछले दो विधानसभा चुनावों के पूर्व पार्टी इस प्रकार के कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन करती है। आज के इस विशाल आयोजन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, पार्टी चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश सरकार के कई मंत्री उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब इच्छाशक्ति खो चुकी है। पार्टी के जमीन से जुड़े नेता मुंह पर ताला लगा कर बैठ गए हैं। पहले बर्बाद और अब ‘बैंकरप्ट’ हो चुकी कांग्रेस का ठेका दूसरों के हाथों में चला गया है। अब कांग्रेस को उसके नेता नहीं चला रहे। वो एक ऐसी कंपनी बन गई है, जहां हर चीज ‘आउटसोर्स’ हो रही है। ये ठेका अब ‘अर्बन नक्सलियों’ के हाथ चला गया है।

उन्होंने कहा कि मैदानी स्तर पर काम कर रहा कांग्रेस का हर कार्यकर्ता इस बात को महसूस कर रहा है। कांग्रेस खोखली हो गई है।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस के पास भविष्य को लेकर कोई योजना नहीं। पार्टी उस जंग लगे लोहे के समान हो गई है, जो बारिश में रखे-रखे खराब हो जाता है। उनके पास देशहित को समझने का सामर्थ्य नहीं बचा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत कुछ भी नया करे, ये कांग्रेस को पसंद नहीं आता। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि नई संसद की हर किसी ने प्रशंसा की, पर कांग्रेस उस पर भी विरोध करते हुए नकारात्मकता फैला रही है। कांग्रेस विकसित भारत से जुड़ी हर परियोजना की आलोचना करती है। कांग्रेस न खुद बदलना चाहती है और न ही देश को बदलना चाहती है। पार्टी देश को 20वीं सदी में ले जाना चाहती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लिए गरीब की बस्ती फोटो शूटिंग का स्थान है। पार्टी ने इतने सालों में गरीबी हटाओ का सिर्फ नारा दिया, लेकिन गरीब को गरीब बनाए रख कर देश-दुनिया में भारत की गरीबी का मखौल उड़वाया। कांग्रेस की राजनीति गरीबी और अभावों में ही फलती-फूलती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय