Sunday, May 12, 2024

Samsung के बाद अब OnePlus ला रहा है अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन, यह बातें रहेंगी खास

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बार्सिलोना। जैसे-जैसे फोल्डेबल फोन की दौड़ तेज होती जा रही है, वैसे-वैसे एक और स्मार्टफोन प्लेयर मैदान में प्रवेश कर रहा है, जिसका उद्देश्य आज के फोल्डेबल बाजार के शिखर अनुभव पर होना है।

चल रहे एमडब्ल्यूसी 2023 के दौरान, वैश्विक प्रौद्योगिकी ब्रांड वनप्लस ने घोषणा की है कि वह 2023 की दूसरी छमाही में एक फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इवेंट में वनप्लस के प्रेसिडेंट और सीओओ किंडर लियू ने कहा, “हमारे पहले फोल्डेबल फोन में सिग्नेचर वनप्लस फास्ट और स्मूथ अनुभव होगा। यह एक फ्लैगशिप फोन होना चाहिए जो औद्योगिक डिजाइन, यांत्रिक प्रौद्योगिकी और अन्य पहलुओं के मामले में अपने फोल्डिंग फॉर्म के कारण व्यवस्थित नहीं होता है।”

फोल्डेबल स्मार्टफोन मार्केट में फिलहाल सैमसंग का दबदबा है। वित्त वर्ष 2023 में ग्लोबल फोल्डेबल स्मार्टफोन शिपमेंट 52 प्रतिशत (वर्ष दर वर्ष) बढ़कर 22.7 मिलियन यूनिट तक पहुंचने की उम्मीद है।

काउंटरप्वाइंट रिसर्च के अनुसार, प्रमुख ड्राइवर सैमसंग और चीनी मूल उपकरण निर्माता (ओईएम) होंगे, जो विशेष रूप से यूरोप और चीन में अपनी पहचान बनाना चाहते हैं।

वित्त वर्ष 2022 के लिए, वैश्विक फोल्डेबल शिपमेंट 14.9 मिलियन यूनिट तक पहुंच जाएगा। 2022 की पहली तिमाही से तीसरी तिमाही में संचयी शिपमेंट 90 प्रतिशत वर्ष-दर-वर्ष बढ़कर 9.5 मिलियन यूनिट हो गया।

काउंटरपॉइंट के वैश्विक स्मार्टफोन अभ्यास के निदेशक तरुण पाठक के अनुसार, “व्यापक बाजार के संदर्भ में संख्याएं छोटी हैं, लेकिन हमेशा-महत्वपूर्ण अल्ट्रा-प्रीमियम सेगमेंट (1,000 डॉलर और उससे ऊपर) को देखते हुए, हम फोल्ड करने योग्य शुरुआत देख रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “उस श्रेणी में, फोल्डेबल ने इस साल दोहरे अंकों के शिपमेंट शेयरों को प्रभावित किया है और हम उम्मीद करते हैं कि यह 2023 में 20 प्रतिशत से अधिक हो जाएगा।”

वैश्विक तह बाजार में 2023 में मजबूत प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी क्योंकि अधिक चीनी ओईएम के अंतरिक्ष में प्रवेश करने की उम्मीद है।

हालांकि, सैमसंग बाजार का नेतृत्व करना जारी रखेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि हॉनर, मोटोरोला और शाओमी के चीन के बाहर फोल्डेबल स्मार्टफोन बाजार में प्रवेश करने की उम्मीद है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय