Sunday, May 5, 2024

सीमा हैदर के बाद एक और लड़की बनी भारत की बहु, ऑनलाइन हुई शादी, बोली-“कबूल है”

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। सीमा हैदर के बाद अब एक और पाकिस्तानी लड़की भारत की बहू बन गई है। सीमा हैदर नेपाल बॉर्डर के रास्ते से भारत आई और ग्रेटर नोएडा में रहने वाले सचिन से शादी की, लेकिन इस पाकिस्तानी लड़की ने भारत में आए बिना ही भारत के लड़के से शादी कर ली है। दरअसल, पाकिस्तान की इस लड़की ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारत के लड़के से शादी की है। वीडियो कॉलिंग पर “कबूल है” बोला है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की इस लड़की का नाम अमीना है। अमीना पाकिस्तान के कराची में रहने वाली है। उसकी शादी राजस्थान के जोधपुर में स्थित अरबाज खान से हुई है। जानकारी के मुताबिक अमीना वैसे तो राजस्थान में आकर ही शादी करना चाहती थी, लेकिन उसको वीजा नहीं मिला। शादी की तारीख पहले से तय थी। ऐसे में दोनों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शादी करने का फैसला लिया। पाकिस्तान की अमीना और राजस्थान के अरबाज खान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शादी की है।

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अरबाज खान और अमीना ने मुस्लिम रीति-रिवाज के साथ निकाह की है। अरबाज खान अपने रिश्तेदारों और परिवारों के साथ घोड़ी पर बैठकर जोधपुर के ओसवाल समाज भवन में पहुंचे। वहां पर अरबाज और अमीना ने ऑनलाइन शादी की। सभी रस्में पूरी की। मौके पर मौलवी भी मौजूद थे। दोनों का प्रेम-विवाह संपन्न हुआ। दोनों ने ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए “कबूल है” बोला।

 

इस मामले में अरबाज का कहना है कि अब उनकी पत्नी अमीना भारत के वीजा के लिए आवेदन करेगी। हमने ऑनलाइन शादी करके काजी से सर्टिफिकेट ले लिया है, जो पूरी तरीके से वैध है। अगर अमीना भारत में वैध शादी के आधार पर वीजा के लिए आवेदन करती है तो उसको भारत में आने की इजाजत दी जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय