Wednesday, July 17, 2024

विमान के उतरने के बाद टीम को ‘वाटर सैल्यूट’ दिया गया, चैंपियंस की वापसी पर मुंबई ‘भारत का राजा रोहित शर्मा’ के नारों से गूंज उठी

मुंबई। बारबाडोस में टी20 विश्व कप 2024 में अपनी जीत का जश्न मनाते हुए मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया के लिए भव्य अभिनंदन समारोह की घड़ी नजदीक आने के साथ ही उम्मीद स्पष्ट हो गई है। गुरुवार शाम को शहर में उतरने पर भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को ‘वाटर सैल्यूट’ दिया गया। स्थानीय नायक रोहित शर्मा की कप्तानी में मैन इन ब्लू शाम 5:30 बजे मुम्बई पहुंचे, लेकिन उनके आगमन से कुछ घंटे पहले ही प्रशंसकों के बीच उत्साह चरम पर पहुंच गया था। दो भारतीय आइकन, विराट कोहली और रोहित शर्मा को एयरलाइन विस्तारा द्वारा सम्मानित किया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारतीय टीम की दिल्ली से मुंबई की यात्रा के दौरान विस्तारा की उड़ान को जो कॉल साइन सौंपा गया है, वह इसे अद्वितीय बनाता है। ‘यूके1845’ दिल्ली से मुंबई की भारत की उड़ान का कॉल साइन है और यह विराट कोहली और रोहित शर्मा के जर्सी नंबर को दर्शाता है। नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक का मरीन ड्राइव क्षेत्र खचाखच भरा हुआ है, जहां हजारों लोग दूसरी बार टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम की विजय परेड के लिए मुंबई के फोर्ट क्षेत्र में एकत्र हुए हैं। ऐसा लग रहा था जैसे लोगों का एक समुद्र हो जिसने कभी न सोने वाले शहर को थाम सा दिया हो।

 

टीम को ले जाने वाली बस जब पश्चिमी एक्सप्रेस हाईवे से होते हुए बांद्रा-वर्ली सी लिंक से होते हुए नरीमन प्वाइंट तक एक काफिले में पहुंची तो लोग सड़क पर कतार में खड़े थे, जहां से वे लगभग 2 किमी की यात्रा करके वानखेड़े पहुंचेंगे, जहां उनका भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा अभिनंदन किया जाएगा। वानखेड़े स्टेडियम के गेट, विशेष रूप से नंबर 2, 3 और 4, इस यादगार गुरुवार को ठीक 4:00 बजे खोले गए। बीसीसीआई और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने उदारता दिखाते हुए प्रशंसकों को इस ऐतिहासिक उत्सव में भाग लेने के लिए आमंत्रित करते हुए प्रवेश निःशुल्क कर दिया है। भारत को विश्व कप का गौरव दिलाने वाले गृहनगर के रोहित के लिए स्टेडियम में “मुंबई चा राजा रोहित शर्मा” के नारे गूंजते रहे। स्टेडियम का वातावरण विद्युतमय है, जिसमें ढोल ताल के साथ बज रहे हैं और प्रशंसक तिरंगे को लहरा रहे हैं, जिससे राष्ट्रीय गौरव और खेल के उत्साह का एक जीवंत वातावरण तैयार हो रहा है। सम्मान समारोह जो पहले शाम 7:00 बजे शुरू होने वाला था, उसमें देरी होकर रात 8:00-8:30 बजे तक हो सकता है।

 

हार्दिक पांड्या ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “जल्द ही मिलते हैं, वानखेड़े,” उन्होंने इसे टी20 विश्व कप ट्रॉफी पकड़े हुए अपनी तस्वीर के साथ साझा किया, जिसमें वह खुशी से झूम रहे थे। मुंबई पांड्या के लिए दूसरे घर की तरह है क्योंकि उन्होंने 2015 में वानखेड़े में अपना आईपीएल डेब्यू किया था और इस साल के संस्करण में उनका नेतृत्व किया था। खिलाड़ियों को नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक एक ओपन-टॉप बस परेड के लिए ले जाया जाएगा, जिससे मार्ग के आसपास के प्रशंसकों को प्रतिष्ठित ट्रॉफी के साथ क्रिकेट सितारों की एक झलक मिलेगी, जिसे भारत ने एक दशक से अधिक के सूखे के बाद जीता है। टी20 विश्व कप में एम.एस. धोनी की टीम के 2007 में उद्घाटन संस्करण में ट्रॉफी जीतने के बाद यह भारत की दूसरी जीत है। इससे पहले गुरुवार को भारतीय टीम तड़के घरेलू धरती पर उतरी और दिल्ली की उत्साही भीड़ ने उसका स्वागत किया। नायकों की यात्रा दिल्ली के आईटीसी मौर्य में एक हर्षोल्लासपूर्ण केक काटने के समारोह के साथ शुरू हुई, जिसके बाद मुंबई के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके आवास पर एक विशेष बैठक की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय