Tuesday, June 25, 2024

अफगानिस्तान पर जीत के बाद रोहित ने कहा- सूर्यकुमार, हार्दिक की साझेदारी महत्वपूर्ण थी

ब्रिजटाउन। आईसीसी टी 20 विश्व कप सुपर आठ मुकाबले में गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी टीम की 47 रनों की जीत के बाद, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या की महत्वपूर्ण साझेदारी और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी की सराहना की।

सूर्यकुमार यादव के विस्फोटक अर्धशतक और जसप्रीत बुमराह तथा अर्शदीप सिंह की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने गुरुवार को बारबाडोस में आईसीसी टी20 विश्व कप सुपर आठ के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को 47 रन से हरा दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मैच के बाद रोहित ने कहा, “पिछले दो साल से हम यहां टी20 खेल रहे हैं, इसलिए हम परिस्थितियों को समझते हैं और उसी के अनुसार योजना बनाते हैं। हमने परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढाला और 180 रन बनाए, जो बल्लेबाजों का शानदार प्रयास था। हमारे पास बेहतरीन गेंदबाज थे, जिन्होंने शानदार बचाव किया।”

भारतीय कप्तान ने कहा, “हर कोई आया और अपना काम किया, यह महत्वपूर्ण है और हम इस पर ध्यान देते हैं। उस समय स्काई (सूर्यकुमार यादव) और हार्दिक की साझेदारी महत्वपूर्ण थी, हमें किसी ऐसे खिलाड़ी की ज़रूरत थी जो गहराई से बल्लेबाजी कर सके, जो उन्होंने किया। हम बुमराह की क्लास जानते हैं, हमें मालूम है कि वह क्या कर सकते हैं। हमारे लिए महत्वपूर्ण है कि हम परिस्थितियों की परवाह किए बिना उनका समझदारी से उपयोग करें। वह जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं और वह सालों से ऐसा करते आ रहे हैं।”

तीन स्पिनरों के संयोजन के बारे में रोहित ने कहा, “हमें परिस्थितियों और विरोधी टीम का आकलन करना होगा और उसके आधार पर हम जरूरत पड़ने पर बदलाव करने के लिए तैयार हैं। मुझे लगा कि यहां तीन स्पिनर अच्छे रहे, अगर अगली बार यह तेज गेंदबाजों के अनुकूल हुआ तो हम तेज गेंदबाजों के साथ उतरेंगे।”

इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत एक समय 90 रनों पर 4 विकेट खोकर संघर्ष कर रहा था, फिर सूर्यकुमार यादव (28 गेंदों में 53 रन, पांच चौके और तीन छक्के) और हार्दिक पांड्या (24 गेंदों में 32 रन, तीन चौके और दो छक्के) के बीच 60 रनों की मैच बचाने वाली साझेदारी हुई, जिससे भारत अपने 20 ओवरों में 8 विकेट पर 181 रनों के स्कोर तक पहुंच गया।

अफगानिस्तान के लिए राशिद खान (3/26) और फजलहक फारूकी (3/33) ने बेहतरीन गेंदबाजी की।

182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान कभी भी खतरनाक नहीं दिखी और उसने नियमित रूप से विकेट गंवाए। अजमतुल्लाह उमरजई (20 गेंदों में 26 रन, दो चौके और एक छक्का) एकमात्र बल्लेबाज थे जो 20 रन का आंकड़ा पार कर सके। अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 134 रन पर ढेर हो गई। सूर्यकुमार यादव को ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ का पुरस्कार दिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय