Tuesday, June 25, 2024

कृषि और किसान का कल्याण प्रधानमंत्री, भाजपा व एनडीए सरकार की प्राथमिकता – शिवराज सिंह

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम में भाग लेने शहर में आए केन्द्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में हाजिरी लगाई।

दरबार में विधिवत दर्शन पूजन के बाद केन्द्रीय कृषि मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी आज पहली बार काशी आ रहे हैं। प्रधानमंत्री करीब 20 हजार करोड़ किसानों के खाते में डालेंगे। कृषि और किसान का कल्याण पीएम, भाजपा और एनडीए सरकार की प्राथमिकता रही है। इसलिए सबसे पहला फैसला प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान निधि किसान के खाते में पहुंचाने का फैसला किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बनारस आने के पहले कृषि मंत्री ने अपने सोशल मीडिया के एक्स अकाउंट पर लिखा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार किसानों के कल्याण के लिए संकल्पित है। आज प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ‘पीएम किसान सम्मान निधि’ की 17वीं किस्त के तहत 9.26 करोड़ किसानों के खातों में 20 हजार करोड़ रूपये से अधिक की राशि हस्तांतरित करेंगे। अब तक ‘पीएम किसान सम्मान निधि’ से करोड़ों किसान लाभान्वित हुए हैं, यह योजना किसानों के जीवन को आसान व कृषि को प्रोत्साहित करने की दिशा में ऐतिहासिक साबित हुई है। पत्रकारों से वार्ता के दौरान प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही भी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय