Sunday, April 21, 2024

इस सप्ताह सभी प्रीमियम यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा एआई चैटबॉट ग्रोक : मस्क

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। ओपनएआई के चैटजीपीटी को टक्कर देने के लिए एलन मस्क ने बुधवार को कहा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट ग्रोक एआई जल्द ही एक्स के सभी प्रीमियम यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में, टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने घोषणा करते हुए कहा कि ‘ग्रोक’ सभी प्रीमियम ग्राहकों के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पिछले हफ्ते, मस्क द्वारा संचालित एक्सएआई ने अपने एआई चैटबॉट ग्रोक को डेवलपर्स और शोधकर्ताओं के लिए ओपन-सोर्स मोड में उपलब्ध कराया था।

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ”हम अपने 314 बिलियन पैरामीटर मिक्सचर ऑफ एक्सपर्ट्स मॉडल ग्रोक-1 का वेट और आर्किटेक्चर जारी कर रहे हैं।”

एआई चैटबॉट अब ओपन-सोर्स डेवलपर प्लेटफॉर्म जीथब पर उपलब्ध है।

पिछले साल एक्सएआई ने ग्रोक को भारत, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, मलेशिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और सिंगापुर सहित 46 अन्य देशों तक विस्तारित किया।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने पहले ही अमेरिका में प्रीमियम प्‍लस ग्राहकों के लिए अपने ग्रोक एआई (बीटा) तक पहुंच शुरू कर दी है।

सेंसर टॉवर के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में एक्स का उपयोग 18 प्रतिशत (साल-दर-साल) कम हो गया है, और अक्टूबर 2022 में मस्क के अधिग्रहण के बाद से 23 प्रतिशत कम हो गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय