Monday, May 6, 2024

एआईबीए ने गलत सूचना के प्रसार पर गूगल के खिलाफ मोदी को लिखा पत्र

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। ऑल-इंडिया बार एसोसिएशन (एआईबीए) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल पर सार्वजनिक डोमेन में भ्रामक और शरारती जानकारी डालकर प्रधानमंत्री की छवि खराब करने का प्रयास का आरोप लगाते हुए कड़ी दंडात्मक कार्रवाई की मांग की है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वरिष्ठ अधिवक्ता एवं ऑल-इंडिया बार एसोसिएशन (एआईबीए) के अध्यक्ष डॉ. आदिश सी. अग्रवाल ने कहा कि गूगल ने सार्वजनिक डोमेन में भ्रामक और शरारती जानकारी डालकर भारतीय दंड संहिता की समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने संबंधी धाराओं के तहत अपराध किया है।

 

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) के अध्यक्ष डॉ. अग्रवाल ने कहा कि गूगल के कृत्रिम बुद्धिमत्ता मंच जेमिनी ने भारत के प्रधानमंत्री के बारे में अत्यधिक निंदनीय गलत जानकारी सार्वजनिक डोमेन में डाल दी है।
पत्र में कहा गया है, “कंपनी, मशीन की निर्माता होने के नाते मशीन से होने वाले नुकसान के परिणामों से बच नहीं सकती है। एक मशीन को तथ्यों को कैसे सीखना है और उनकी व्याख्या कैसे करनी है, यह उसके प्रोग्रामर द्वारा डिजाइन किया जाता है।”

इसमें कहा गया है कि देश आम चुनाव के कगार पर है और किसी भी नेता की छवि खराब करने के दुर्भावनापूर्ण अभियानों को रोका जाना चाहिए।

 

पत्र के अनुसार, “प्रधानमंत्री ने भारत को उसका उचित स्थान दिलाने के लिए प्रयास किया है। लेकिन कुछ लोग देश की तरक्की से उत्साहित नहीं हैं और वे द्वेष फैलाकर इसके सम्मान को धूमिल करना चाहते हैं। ऐसी हरकतों पर लगाम लगायी जानी चाहिए। इसलिए यह आग्रह किया जाता है कि दंडात्मक कानून लागू किया जाये और उपरोक्त अपराधों के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय