Friday, May 10, 2024

ओडिशा हादसे के बाद बेतहाशा बढ़ गए भुवनेश्वर के हवाई किराये, सरकार ने जारी की एडवाइजरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। ओडिशा के बालासोर जिले में हुई रेल दुर्घटना के बीच हवाई किराया को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइंस कंपनियों के लिए एक एडवाइजरी और गाइडलाइन जारी की है। बालासोर ट्रेन हादसे में 288 लोगों की जान चली गई है।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से शनिवार को एयरलाइंस कंपनियों को जारी एडवाइजरी में भुवनेश्वर आने-जाने वाली फ्लाइट के किराये में असामान्य वृद्धि पर निगरानी रखने के साथ जरूरी कदम उठाने को कहा गया है। मंत्रालय ने इस दुर्घटना के कारण किसी हवाई यात्रा के टिकट को रद्द करने और यात्रा का पुनर्निधारण करने पर कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लेने को कहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके अलावा, मंत्रालय ने ओडिशा के भीतर और बाहर उड़ान भरने वाली सभी एयरलाइंस कंपनियों को सलाह दी है कि वे ओडिशा के बालासोर में दुखद रेल दुर्घटना में मारे गए लोगों के अवशेषों को उनके परिजनों को मौजूदा नीति के अनुसार वापस लाने की सुविधा के लिए पूरा सहयोग दें।

उल्लेखनीय है कि ओडिशा के बालेश्वर में शुक्रवार रात हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना में कम से कम 288 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक हजार से ज्यादा लोग घायल हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुर्घटनास्थल का जायजा लिया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय