Monday, May 20, 2024

आसमान में टकराने से बाल-बाल बचे एयर इंडिया और नेपाल एयरलाइन्स के विमान, तीन कर्मचारी निलंबित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

काठमांडू। नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (क्यान) ने एयर इंडिया के पायलट पर नेपाल में नियम विपरीत उड़ान भरने पर फिलहाल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने घटना के समय हवाई यातायात नियंत्रण में कार्यरत तीन कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

दिल्ली से काठमांडू आ रहे एयर इंडिया के विमान के पायलट ने 24 मार्च की सुबह 19 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ान भरते समय हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) की अनुमति के बगैर अचानक विमान को 15 हजार फीट पर नीचे उतार दिया, जिससे विमान नेपाल एयरलाइंस के एक विमान से टकराते-टकराते बचा। क्यान ने जांच प्रक्रिया शुरू की है, जिसकी रिपोर्ट आने तक एयर इंडिया के पायलट को नेपाल में उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगाने के लिए एयर इंडिया से पत्राचार किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नेपाल नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल ने बताया कि 24 मार्च को सुबह 07 बजकर 20 मिनट पर दिल्ली से काठमांडू के लिए उड़ान भरने वाले एयर इंडिया के पायलट को निरीक्षण रिपोर्ट आने तक उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने घटना के समय हवाई यातायात नियंत्रण में कार्यरत तीन कर्मचारियों को भी निलंबित कर दिया गया है।

सूचना अधिकारी भुल ने बताया कि नियमतः किसी भी विमान की ऊर्ध्वाधर दूरी 1,000 फीट होनी चाहिए, लेकिन 24 मार्च को एयर इंडिया और नेपाल एयरलाइंस के विमान के बीच कम दूरी होने से दुर्घटना का खतरा बन गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय