Friday, July 5, 2024

मेरे सारे फोन कॉल रिकॉर्ड किए गये, बोले राहुल, अनुराग ने पूछा- मोबाइल में ऐसा क्या था जो वो छिपाना चाहते थे ?

नयी दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर उनका ‘फोन टैपिंग’ करने का आरोप लगाया और कहा कि उनके फोन में इजराइली स्पाइवेयर (जासूसी या निगरानी के लिए इस्तेमाल होने वाला सॉफ्टवेयर) लगा था जो उनके फोन की सभी फोन कॉल रिकॉर्ड को टैप करता था। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जवाब में पूछा कि मोबाइल में ऐसा क्या था जो वो छिपाना चाहते थे ?

श्री गांधी ने कैंब्रिज विश्वविद्यालय में ‘लर्निंग टू लिसन इन द 21 सेंचुरी’ पर अपने व्याख्यान के दौरान दावा किया, “मेरे फोन पर पेगासस लगा था। बड़ी संख्या में राजनेताओं के फोन पेगासस से रिकॉर्ड किये जाते रहे है। खुफिया अधिकारियों ने मुझे बताया, कहा था ‘कृपया ध्यान से सुनें। आपके फोन से चीजों को रिकॉर्ड किया जा रहा है। यह वह निरंतर दबाव है जिसे हम महसूस करते हैं।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने भारत के लोकतंत्र को लेकर सत्तारूढ़ दल पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए कहा, “भारतीय लोकतंत्र दबाव और हमले में है। वर्तमान माहौल में हम सब भारतीय लोकतंत्र के मूल ढांचे पर हमले का सामना कर रहे हैं। मीडिया, न्यायपालिका और विपक्ष का काम इस माहौल में कठिन हो जाता है।”

कन्याकुमारी से कश्मीर तक की अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा, “मैंने सुनिश्चित किया कि मेरे साथ चलने वाले सभी लोग सुरक्षित महसूस करें। जब आप किसी से मिलते हैं तो तब ही आप उनकी स्थिति समझ कर उनको सलाह देते हैं।”

इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पेगासस संबंधी बयान पर आज तीखी प्रतिक्रिया जतायी और कहा कि वह बार बार लोगों के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पक्ष में जनादेश को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं और इसलिए वह बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं। ठाकुर ने पूछा कि उनके मोबाइल में ऐसा क्या था जो उनको छिपाने की जरूरत थी? उन्होंने और अन्य नेताओं ने अपना मोबाइल फोन जमा क्यों नहीं करवाया?

श्री ठाकुर ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि ब्रिटेन में श्री गांधी एक बार फिर विदेशी धरती पर होहल्ला मचाने का काम कर रहे हैं। पेगासस उनके फोन में नहीं दिमाग में है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस और उनके नेता केवल विदेशी धरती पर देश का नाम बदनाम करने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि राहुल के फोन में नहीं दिमाग में पेगासस है। उन्होंने कहा कि कल के चुनावी नतीजे बताते हैं कि कांग्रेस का एक बार फिर सफाया हो गया है। कांग्रेस लोगों के जनादेश को स्वीकार नहीं कर पा रही है। कल के नतीजे बताते हैं कि लोग प्रधानमंत्री श्री मोदी पर भरोसा करते हैं।”

उन्हाेंने कहा कि अगर पेगासस श्री गांधी के फोन में था तो उन्होंने उच्चतम न्यायालय द्वारा बनाई गई तकनीकी समिति के पास अपना फोन जमा क्यों नहीं करवाया। उन्होंने कहा कि श्री गांधी को ये बताना चाहिए कि उनकी ऐसी क्या मजबूरी थी कि उन्होंने अपना फोन जमा नहीं करवाया। अन्य नेताओं ने भी पेगासस पर बयान दिया लेकिन अपना फोन क्यों नहीं जमा करवाया।

श्री ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में दुनिया भर में भारत का सम्मान बढ़ा है और दुनिया के तमाम बड़े नेता इस बात को कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्री गांधी को इटली की प्रधानमंत्री जिआर्जिओ मेलोनी ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के बारे में जो कहा है उसे गौर से सुनना चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय