Sunday, June 30, 2024

चीनी घुसपैठ को लेकर कांग्रेस का सरकार पर हमला, “लाल आंख दिखाने के बजाए क्यों बिछाए जा रहे लाल कारपेट?”

नई दिल्ली। कांग्रेस ने केंद्र सरकार को चीन के घुसपैठ के मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि अगर कोई घुसपैठ नहीं हुई है तो फिर चीनी सेना के साथ कई दौर की बातचीत किस मुद्दे पर हो रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शुक्रवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह सवाल देश की सुरक्षा से जुड़ा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसका जवाब देना चाहिए। श्री मोदी जब चीन को क्लीन चिट देते हैं तो देशवासियों के लिए यह चिंता का विषय होता है। आश्चर्य यह है कि विदेश मंत्री एस जयशंकर कहते हैं की हम चीन जैसी बड़ी अर्थव्यवस्था से कैसे लड़ सकते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि अब चीनी विदेश मंत्री जी-20 देशों के सम्मेलन में हिस्सा लेने भारत आए हैं और भारत सरकार उन्हें लाल आंख दिखाने और घुसपैठ का कारण पूछने की बजाए उनके लिए लाल कारपेट बिछाए है।

प्रवक्ता ने कहा कि हालत यह है कि चीन सीमा पर 65 में से 26 पॉइंट पर हम पेट्रोलिंग अब नहीं कर रहे हैं। इन सब पर चीन का कब्जा हो गया है और इसको लेकर 17 दौर की वार्ता चीन के साथ सैन्य स्तर पर हुई है। सवाल है कि यदि कोई भारत की सीमा में नहीं घुसा है तो फिर चीनी सेना से किस मुद्दे पर सैन्य स्तर की बात हो रही है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि मोदी सरकार सीमा पर घुसपैठ को लेकर संसद को विश्वास लेगी और देश के हित से किसी भी तरह से समझौता नहीं करेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय