Saturday, May 18, 2024

UP में सपा और कांग्रेस में गठबंधन,अखिलेश ने कांग्रेस को दी 11 सीटें,कहा-इतिहास बदल देंगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लखनऊ। प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे पर मुहर लग गई है। जहा अखिलेश यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि गठबंधन के तहत कांग्रेस यूपी की 11 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। इससे पहले रालोद को भी 7 सीटें दी गई हैं।

ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस के साथ 11 मज़बूत सीटों से हमारे सौहार्दपूर्ण गठबंधन की अच्छी शुरुआत हो रही है… ये सिलसिला जीत के समीकरण के साथ और भी आगे बढ़ेगा। ‘इंडिया’ की टीम और ‘पीडीए’ की रणनीति इतिहास बदल देगी।

लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी में इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग फार्मूला तय हो चुका है। कांग्रेस और सपा के बीच 3 दौर की बैठक हुई। कांग्रेस 20 सीटों पर डिमांड कर रही थी। हालांकि 11 सीटों पर बात फाइनल हो गई है। मौजूजा स्थिति में कांग्रेस के पास यूपी में रायबरेली की ही एकमात्र लोकसभा सीट है।

आपको बता दें कि एक सप्ताह पहले ही जयंत चौधरी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय लोकदल के साथ सपा की डील फाइनल हुई है। पश्चिमी यूपी की 7 सीटें रालोद के खाते में गई है। सूत्रों के अनुसार मेरठ, मथुरा, बागपत, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा और कैराना की सीटें शामिल हैं। इनमें रालोद को सीटें तो 7 दी गई हैं लेकिन, इनमें से 3 सीटों पर अखिलेश का कैंडिडेट रहेगा, जो कि रालोद के सिंबल पर चुनाव में उतरेगा। पिछली बैठक में कांग्रेस की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, सलमान खुर्शीद, आराधना मिश्रा मौजूद रहे। वहीं सपा की तरफ से रामगोपाल यादव, जावेद अली खान और उदयवीर सिंह उपस्थित रहे। जानकारी के अनुसार यूपी की हर एक सीट को लेकर चर्चा हुई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय