Saturday, April 27, 2024

आस्था के अजब-गजब रंग, शामली के कांवड़िये ने शरीर पर गुदवाए 251 शहीदों के नाम, पिन से लगाए 51 तिरंगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हरिद्वार। हरिद्वार के कांवड़ मेले में आस्था के अजब-गजब रंग दिखाई दे रहे हैं। कांवड़ियों में जहां भगवान भोलेनाथ के प्रति धार्मिक श्रद्धा का ज्वार है तो वहीं कई कांवड़िये देश भक्ति के जज्बे से सराबोर हैं। ऐसे ही धर्म व आस्था के विविध रंग व नजारे देखने हो तो इन दिनों हरिद्वार चले आइए, जहां हर गली व सड़क इन कांवड़ियों से सरोबार है।

इन्हीं लाखों शिवभक्त कांवड़ियों की भीड़ में ऐसा ही एक देशभक्त कांवड़िया चर्चा में बना हुआ है। नाम है विजय हिंदुस्तानी। जनाब फौजी तो नहीं, मगर भारतीय फौज के प्रति जो समर्पण भाव इनमें है वो शायद बहुतों में न हो।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विजय उत्तर प्रदेश के शामली के रहने वाले हैं। वह किसी भी फौजी को शहीद होता नहीं देखना चाहते। यही वजह है कि 251 शहीद फौजियों के नाम अपने शरीर में गुदवा कर भोले बाबा के दरबार में अपनी मन्नत लेकर पहुंचे हैं। उनकी प्रार्थना है कि अब सरहद पर कोई भी जवान शहीद न हो। उन्होंने शरीर पर 251 टैटू गुदवाने के साथ ही 51 छोटे तिरंगे भी पिन से गोद कर शरीर पर लगाए हैं।

विजय हिंदुस्तानी का कहना है कि बॉर्डर पर सैनिक हमारी रक्षा करते हैं। मैंने भगवान भोले शंकर से सैनिकों की रक्षा के लिए यह कांवड़ उठाई है, ताकि बॉर्डर पर कोई सैनिक शहीद ना हो और हमारा देश निरंतर प्रगति की ओर बढ़ता रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय