Tuesday, April 23, 2024

अमीर आलम का भी वीडियो आया सामने- 2024 में बेटे को ज़रूर लड़ाएंगे चुनाव, बसपा में जाने की है सम्भावना !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर-लोकसभा चुनाव में अभी सवा साल का समय बाकी है लेकिन उससे पहले ही मुजफ्फरनगर की राजनीति गरम होनी शुरू हो गई है, मुजफ्फरनगर में विपक्ष के 3 बड़े चेहरों की भविष्य की राजनीति को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई है।

गत दिवस दो पूर्व सांसदों को लेकर राजनीतिक चर्चा गर्म थी तो एक और पूर्व सांसद का वीडियो राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं में बना हुआ है।  सोशल मीडिया पर पूर्व सांसद कादिर राणा व पूर्व सांसद राजपाल सैनी को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म था कि दोनों पूर्व सांसद चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे है, दोनों ही पूर्व सांसद सपा रालोद गठबंधन से चुनाव लड़ना चाहते हैं, लेकिन यदि पूर्व सांसदों को गठबंधन का टिकट नहीं मिला तो वे किसी और पार्टी से भी चुनाव लड़ सकते है। फिलहाल दोनों ने ही इस बात से इनकार किया है और अपनी पार्टियों में बने रहने की घोषणा की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसी बीच पूर्व सांसद अमीर आलम खां ने भी एक वीडियो जारी करके घोषणा की है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में उनके पुत्र और बुढ़ाना के पूर्व विधायक नवाजिश आलम कैराना सीट से चुनाव लड़ेंगे। अमीर आलम अभी रालोद में है लेकिन पिछले कुछ समय से सक्रिय नहीं है।

इस वीडियो में अमीर आलम ने अभी यह तो स्पष्ट नहीं किया है कि वह 2024 का चुनाव किस पार्टी से लड़ेंगे, लेकिन माना जा रहा है कि यदि गठबंधन से उन्हें टिकट नहीं मिलता है तो वे भी बसपा से चुनाव लड़ सकते हैं पर चुनाव जरूर लड़ेंगे।

दरअसल गठबंधन के टिकट के लिए कैराना सीट पर पूर्व सांसद मुनव्वर हसन की बेटी इकरा हसन को सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है, इकरा हसन क्षेत्र में पूरी तरह सक्रिय भी है और उनकी लोकप्रियता भी है।

अमीर आलम खान ने अपने वीडियो में हसन परिवार समेत विपक्ष से जुड़े राजनीतिक परिवारों पर कटाक्ष भी किया है।  वे अपने वीडियो में कहते हैं कि जब उनके बेटे नवाजिश राजनीति में सक्रिय हुए तो उन्होंने स्वयं को राजनीति से निष्क्रिय करके केवल परिवार से नवाजिश आलम को आगे बढ़ाया और ऐसा ही अन्य परिवारों को राजनीतिक रूप से करना चाहिए लेकिन कई राजनीतिक परिवार है कि वह परिवार के सभी सदस्य चुनाव लड़ते हैं,उन्होंने नाम तो नहीं लिया, पर ज़िले में हसन परिवार, राणा परिवार और मलिक परिवार को इस श्रेणी में माना जाता है।

हसन परिवार में भाई नाहिद हसन विधायक है ,माँ तबस्सुम हसन सांसद रह चुकी है अब इकरा भी चुनाव लड़ना चाहती है, इसी तरह राणा परिवार में भी कादिर राणा समेत नूर सलीम राणा और शाहनवाज राणा भी राजनीतिक पदों पर चुने जा चुके है। पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक भी इसी श्रेणी में आते हैं। उनके पुत्र पंकज मलिक चरथावल से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं और हरेंद्र मलिक मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से 2024  के टिकट के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

लोकसभा चुनाव अभी एक साल से ज़्यादा दूर है पर इस ज़िले की राजनीति अभी से गर्म होनी शुरू हो गयी है।सबसे ज़्यादा दिक्कत गठबंधन के सामने है क्योंकि हरेंद्र मलिक के अलावा कादिर राणा, राजपाल सैनी और आमिर आलम इस  बार का चुनाव हर कीमत पर लड़ना चाहते है और इनमे से जिसे भी लोकसभा का गठबंधन टिकट नहीं मिला तो वह दूसरे दल से चुनाव लड़ता नज़र आएगा।  भरोसेमंद सूत्रों के मुताबिक बसपा से इन नेताओं के तार जुड़ भी रहे है और ये सभी एक समय में बसपा में कद्दावर नेता रह चुके है। सुने वीडियो -पूर्व सांसद अमीर आलम खां ने क्या कहा है –

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय