Wednesday, May 8, 2024

मुज़फ्फरनगर में बीजेपी जिलाध्यक्ष के खिलाफ फिर सामने आया ‘गुस्सा’, मंडल अध्यक्ष ने दिया पद से इस्तीफा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर-भारतीय जनता पार्टी में नए जिला अध्यक्ष सुधीर सैनी की नियुक्ति के बाद शुरू हुआ विवाद अब लगातार बढ़ता जा रहा है। पहले अनुसूचित मोर्चा के जिला अध्यक्ष ने पार्टी जिलाध्यक्ष पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाकर हंगामा खड़ा कर  दिया था, अब खतौली के मंडल अध्यक्ष ने भी जिला अध्यक्ष सुधीर सैनी पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

आपको बता दें कि खतौली के वरिष्ठ भाजपा नेता सुधीर सैनी को एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी का जिला अध्यक्ष बनाया गया है। भाजपा में सुधीर सैनी और विनीत कात्यान जिला अध्यक्ष पद के दो प्रबल दावेदार थे, विनीत कात्यान  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ नेता प्रेम जी बुढ़ाना के पुत्र हैं , प्रदेश सरकार में मंत्री कपिल देव अग्रवाल समेत पार्टी और संघ के लोग उन्हें जिला अध्यक्ष बनाना चाहते थे लेकिन केंद्रीय राज्य मंत्री और मुजफ्फरनगर के सांसद डॉक्टर संजीव बालियान की सिफारिश पर सुधीर सैनी को एक बार फिर जिला अध्यक्ष बना दिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सुधीर सैनी को जिला अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से पार्टी में उनकी नियुक्ति को लेकर विरोध के स्वर लगातार सामने आ रहे हैं, पिछले नगर निकाय चुनाव में सुधीर सैनी खतौली के पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी उमेश कुमार के बजाय बागी प्रत्याशी पारस जैन के लिए चुनाव में काम कर रहे थे।  पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी उमेश कुमार ने उन पर यह भी आरोप लगाया था कि उन्होंने सांसद डॉक्टर संजीव बालियान के कहने के बाद सुधीर सैनी को चुनाव में मदद करने के लिए लिफाफा भी दिया था, तब भी उन्होंने पार्टी और उनका विरोध किया था, उसके बावजूद भी सुधीर सैनी को जिला अध्यक्ष बना दिए जाने के बाद पार्टी में और खासकर खतौली में अंतर्कलह खुलकर नजर आ रही है।

 

कुछ दिन पहले अनुसूचित मोर्चा के जिला अध्यक्ष व पूर्व सभासद राजकुमार सिद्धार्थ ने भी जिला अध्यक्ष पर उनके साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया था,इसके बाद आज खतौली के मंडल अध्यक्ष अमित जैन ने भी जिला अध्यक्ष सुधीर सैनी की कार्यशैली को देखते हुए मंडल अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है।

क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसौदिया को लिखे पत्र में अमित जैन ने कहा है कि लगभग 26 माह पूर्व उन्हें मंडल अध्यक्ष का दायित्व सौंपा गया था और वह लगातार पार्टी का निष्ठा पूर्वक कार्य कर रहे थे,लेकिन जब से सुधीर सैनी जिला अध्यक्ष बने हैं,तब से वह पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करके नगर निकाय चुनाव में जिन लोगों ने पार्टी का विरोध किया था उन्हें बिना पार्टी में वापसी कराय, महत्वपूर्ण दायित्व दे रहे हैं और उन्हें ही पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल कर रहे हैं, जबकि पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की जा रही है।

अमित जैन ने यह विश्वास जताते हुए कि मुजफ्फरनगर में भारतीय जनता पार्टी तीसरी बार लोकसभा का चुनाव जीतेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर देश की गद्दी संभालेंगे मंडल अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि वह और उनके सभी साथी पार्टी के लिए काम करते रहेंगे। जिला अध्यक्ष सुधीर सैनी की फिर नियुक्ति के बाद पिछले निकाय चुनाव से शुरू हुआ अंतर्विरोध अब इतना सतह पर आ गया है कि पार्टी के पदाधिकारी ही इस्तीफा देने लगे हैं,जिसे पार्टी के लिए आने वाले लोकसभा चुनाव में शुभ संकेत नहीं माना जा रहा है।

इस संबंध में जिला अध्यक्ष सुधीर सैनी का कहना है कि उन्हें अभी कोई इस्तीफा नहीं मिला है , उन्होंने कहा कि पार्टी के वो लोग, जो दो बार पारस जैन को पार्टी का सिम्बल मिलने और खुद उनके विधानसभा चुनाव लड़ने के समय भी पार्टी के विरोध में काम कर रहे थे, तो ऐसे लोगों के अलावा पूरी पार्टी के सभी कार्यकर्ता एकजुट है और भारी बहुमत से मुज़फ्फरनगर लोकसभा चुनाव जिताएंगे।

जिलाध्यक्ष ने जब ये सवाल पूछा गया कि यदि उमेश कुमार और उनके साथियों ने दो बार पारस जैन के चुनाव में और उनके विधानसभा चुनाव में पार्टी का खुला विरोध किया था तो उसी उमेश कुमार को इस बार पार्टी ने अपना प्रत्याशी क्यों बनाया था, तो इस पर जिलाध्यक्ष का कहना है कि वे तो उमेश को टिकट देने वाले जाने, कि ऐसे व्यक्ति को टिकट क्यों दिया गया था जिसने पार्टी का हर चुनाव में विरोध किया था। देखे इस्तीफा-

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय