Monday, April 29, 2024

सर्वजातीय हिंदू महापंचायत में ऐलान, 28 को हिंसा वाले शिव मंदिर से दोबारा निकाली जाएगी ब्रजमंडल यात्रा, खट्टर को हटाने की भी मांग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पलवल। पलवल जिले में रविवार को सर्वजातीय हिंदू महापंचायत हुई, जिसमें 51 लोगों की कमेटी ने फैसला लिया कि 28 अगस्त को ब्रजमंडल की अधूरी यात्रा को पूरी करेंगे। सर्वजातीय हिंदू महापंचायत में सोहना-तावडू के विधायक संजय सिंह ने ब्रजमंडल की यात्रा पूरी करने की बात कही।

महापंचायत में पहुंचे देव सेना फरीदाबाद के अध्यक्ष ब्रजभूषण सैनी ने ऐलान किया कि 20 अगस्त को दिल्ली में जंतर-मंतर पर महापंचायत करेंगे। मृतकों के परिजनों को 1 करोड़ रुपए, एक सरकारी नौकरी, घायलों को 50 लाख देने की अपील भी सरकार से की गई। नूंह जिले को खत्म करने की भी मांग है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

महापंचायत में शामिल हुए लोगों का कहना है कि नूंह दंगों की एनआईए से जांच कराई जाए। नूंह में बसे रोहिंग्या लोगों को जिले से बाहर किया जाए। फिरोजपुर झिरका विधानसभा क्षेत्र के विधायक मामन खान नूंह दंगे के लिए जिम्मेदार हैं। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार करने और मुख्यमंत्री मनोहर लाल को बदलने की भी मांग रखी गई।

सर्वजातीय हिंदू महापंचायत मेवात के 40 हिन्दू पाल और 12 मुस्लिम पाल के अध्यक्ष चौधरी अरूण जैलदार के मार्गदर्शन में हुई। इस महापंचायत में हजारों की संख्या में हिन्दू समाज के लोग पहुंचे। वहीं इस महापंचायत में हरियाणा गौरक्षा दल के उपाध्यक्ष आचार्य आजाद, सोहना तावडू के विधायक संजय सिंह, पलवल के पूर्व विधायक सुभाष चौधरी भी आए।

पहले नूंह में होनी थी महापंचायत

बता दें कि महापंचायत को पहले नूंह में किया जाना था, लेकिन प्रशासन ने कर्फ्यू और माहौल को देख परमिशन नहीं दी, जिसके बाद पलवल की नूंह-पलवल रोड पर पोंडरी गांव में यह महापंचायत हुई। इस महापंचायत में 28 अगस्त को नूंह में ब्रजमंडल यात्रा पूरी कराने का फैसला लिया गया। 31 जुलाई को इसी यात्रा के दौरान नूंह में हिंसा हुई थी। इस महापंचायत को लेकर नूंह पुलिस भी पूरी अलर्ट पर रही। इसमें हेट स्पीच देने वालों पर नजर रखने के लिए खुफिया तंत्र अलर्ट रहा। यहां पर जिस भी वक्ता ने स्पीच दी, उसको खुफिया एजेंसी ने रिकॉर्ड किया है।

मांग पत्र

ब्रजमंडल यात्रा में शामिल होने सभी लोगों को सुरक्षा होनी चाहिए।

दंगा करने वाले लोगों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

घायलों को 50 रूपये से मदद करनी चाहिए।

कांग्रेस विधायक मामन खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

दंगे का जांच एनआईए से होनी चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय