Sunday, September 8, 2024

कंबोडिया व हांगकांग से भारतीय नागरिकों के साथ साइबर अपराधिक गैंग का एक और सदस्य गिरफ्तार

नोएडा । विदेश में बैठकर भारतीय सिम कार्ड का प्रयोग कर  व्हाट्सएप अकाउंट तैयार कर भारतीय नागरिकों के साथ साइबर अपराध  करने वाले गैंग के एक व्यक्ति को थाना बिसरख पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है। इस गैंग के चार लोग को पुलिस ने पूर्व में गिरफ्तार किया था, जिसमें एक चीनी नागरिक भी शामिल है। ये अपराधी भारतीय युवकों को कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी का झांसा देकर विदेश भेजते थे, तथा वहां पर बड़ी कंपनियों में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करते थे। मना करने पर विदेशी पुलिस से पड़वा देते थे।
 पुलिस उपयुक्त जोन द्वितीय  सुनिति ने बताया कि थाना बिसरख पुलिस ने एक सूचना का आधार पर आज राहुल सिंह पुत्र प्रमोद सिंह निवासी पश्चिम बंगाल उम्र 32 वर्ष को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इसके खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471, 120 बी, 370(3 )तथा 14 विदेशी विषयक अधिनियम के तहत थाना बिसरख में मुकदमा दर्ज था। उन्होंने बताया कि इसके पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त 3 मोबाइल फोन और एक  लैपटॉप बरामद किया है। उन्होंने बताया कि इस गैंग के  लोगों अनिल थापा, सू-यूमिंग , अगस्त्य भाटी सहित 4 को थाना बिसरख  पुलिस ने 4 मार्च वर्ष 2024 को  गिरफ्तार किया था। जिसमें एक चीनी, एक नेपाली, तथा एक थाईलैंड का नागरिक  भी शामिल था।
उन्होंने बताया कि मार्च में गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने चार पासपोर्ट, दो ड्राइविंग लाइसेंस, 9 मोबाइल फोन, 10 क्रेडिट कार्ड, दो डेबिट कार्ड, स्टैंप,  नेपाली करेंसी, डॉलर आदि बरामद किया था। उन्होंने बताया कि ये लोग भारतीय मोबाइल फोन के सिम कार्ड का प्रयोग करके कंबोडिया ,हांगकांग में बैठकर भारतीय लोगों से साइबर अपराध करते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय