Friday, June 14, 2024

नोएडा में जीएसटी फ्रॉड मामले में एक और करोड़पति गिरफ्तार, अब तक 45 आरोपी सलाखों के पीछे

नोएडा। नोएडा के बहुचर्चित जीएसटी घोटाले में शामिल आरोपियों की सूची लगातार लंबी होती जा रही है। इस मामले में नोएडा पुलिस ने एक और करोड़पति की गिरफ्तारी की है। अब तक इस मामले में कुल 45 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। पुलिस ने बताया है कि सेक्टर-20 थाना पुलिस ने फर्जी जीएसटी फर्म्स के जरिए अरबों रुपए की आईटीसी (इनपुट टैक्स क्रेडिट) का फ्रॉड करने वाले 25,000 रुपए के इनामी एक और शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है। इस आरोपी को सीआरटी, स्वाट टीम और सेक्टर-20 थाना पुलिस ने संयुक्त प्रयास से गिरफ्तार किया है।

शातिर अपराधी अंशुल गोयल (35) हरियाणा के सिरसा का रहने वाला है। इस बहुचर्चित जीएसटी फ्रॉड के संबंध में सेक्टर-20 थाना में मामला दर्ज हुआ था। गिरफ्तार अभियुक्तों ने 2,600 फर्जी फर्मों के जरिए अब तक अरबों रुपए का आईटीसी फ्रॉड किया है। इस फ्रॉड से इन्होंने सरकार को भारी मात्रा में क्षति पहुंचाई है। फ्रॉड से जुड़े आरोपी फर्जी जीएसटी फर्म तैयार करवाते थे और उन्हीं फर्जी फर्मों से फर्जी इन्वॉयस, बिलिंग कर प्रॉफिट बनाते थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पकड़ा गया आरोपी अंशुल गोयल भी गैंग का हिस्सा है। इस पूरे फ्रॉड के बारे में पुलिस ने बताया है कि अंशुल गोयल अपने साथियों के साथ मिलकर पिछले पांच वर्षों से फर्जी फर्म जीएसटी नंबर सहित तैयार कराकर फर्जी बिल का उपयोग करके सरकार को हजारों करोड़ के राजस्व का नुकसान पहुंचाने का काम कर रहा था। अंशुल गोयल पिछले 8-9 महीने से लगातार फरार चल रहा था।

गौरतलब है कि बीते 18 मई को भी नोएडा पुलिस ने जीएसटी फ्रॉड से जुड़े तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इन सभी पर 25- 25 हजार रुपए का इनाम था। पुलिस ने ऋषभ जैन, तरुण जिंदल और शुभम जिंदल को दिल्ली और जयपुर (राजस्थान) से गिरफ्तार किया था। पकड़े गए अभियुक्तों द्वारा फर्जी कंपनियों से 350 करोड़ रुपए से अधिक धनराशि का आईटीसी क्लेम प्राप्त किया गया था। इस मामले में अभी पुलिस और भी गिरफ्तारियां करने का दावा कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय