Sunday, September 8, 2024

कर्नाटक में हुआ 600 करोड़ का एक और वाल्मीकि घोटाला – शहजाद पूनावाला

नई दिल्ली। कर्नाटक की सिद्दारमैया सरकार में हुए कथित घोटालों को लेकर भाजपा की ओर से लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने एक बार फिर कर्नाटक सरकार पर हमला हमला बोला और उन्होंने कांग्रेस के खटाखट लूट मॉडल की आलोचना की। शहजाद पूनावाला ने कहा, “कर्नाटक की कांग्रेस सरकार के राज में एक नया खटाखट घोटाला सामने आया है। पहले पांच हजार करोड़ का एमयूडीए घोटाला हुआ, जिसमें मुख्यमंत्री सिद्दारमैया की पत्नी का नाम सामने आया। हजारों जमीनें अपने साथियों को दे दी गई। फिर 180 करोड़ का वाल्मीकि घोटाला हुआ, जिसमें आदिवासियों के पैसे का इस्तेमाल महंगी गाड़ियों और शराब खरीदने में किया गया।”

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

पूनावाला ने दावा करते हुए कहा, “कर्नाटक में वाल्मीकि पार्ट-2 घोटाला हुआ है। वाल्मीकि पार्ट-2 स्कैम 600 करोड़ रुपये का घोटाला है और ये घोटाला कर्नाटक में जमीर अहमद की लीडरशिप में किया गया है। कर्नाटक स्टेट हैबिटेट सेंटर बनाया गया, जिसे कर्नाटक ट्रांसपेरेंसी एक्ट के खिलाफ जाकर बनाया गया है। इसके बावजूद हैबिटेट सेंटर को प्रोजेक्ट दिए जा रहे हैं।” भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि बेंगलुरु में कर्नाटक स्टेट हैबिटेट सेंटर नामक एक संगठन को लगभग 600 करोड़ रुपये आवंटित किए गए। किसी भी संवैधानिक मान्यता की कमी के बावजूद इस हैबिटेट सेंटर को जमीर अहमद के नेतृत्व में परियोजनाओं को शुरू करने के लिए अधिकृत किया गया है।

 

 

 

कल्याण कर्नाटक विकास बोर्ड से इस हैबिटेट सेंटर को फंड ट्रांसफर किया गया है। उन्होंने राहुल गांधी से सवाल पूछा और कहा कि अगर विपक्ष वाल्मीकि पार्ट-2 घोटाले पर सवाल पूछ रहा है तो सरकार इससे भाग रही है। कर्नाटक की कांग्रेस सरकार घोटाले कर जनता से बदला ले रही है। दूध, सब्जी, बस, पानी और पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर जनता पर जजिया जैसा कर लगाया जा रहा है। लेकिन, इन सबके बावजूद राहुल गांधी चुप हैं और सिद्दारमैया के राज में घोटालों की लिस्ट बनती जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय