Thursday, May 9, 2024

देहरादून में एएनटीएफ ने अंतर्राज्यीय ड्रग-तस्कर को किया गिरफ्तार, 2 किलो 479 ग्राम चरस बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) उत्तराखंड ने एक अंतर्राज्यीय ड्रग–तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 2 किलो से अधिक चरस बरामद की गई है। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में 12 लाख रुपये की कीमत आंकी गई है।

एसटीएफ कुमाऊं सुमित पांडे और प्रभारी निरीक्षक एएनटीएफ पावन स्वरूप के नेतृत्व में एएनटीएफ टीम (एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स) बीती रात्रि को कार्रवाई की। एएनटीएफ टीम ने जनपद चंपावत के थाना देवीधुरा क्षेत्रअंतर्गत डिग्री कॉलेज तिराहा रोड देवीधुरा के पास से राजेंद्र सिंह बोरा उर्फ राजू पुत्र किशन सिंह बोरा निवासी ग्राम सुरंग थाना खन्सयु जनपद नैनीताल (35) को गिरफ्तार कर लिया गया। अंतर्राज्यीय ड्रग्स तस्कर के कब्जे से करीब 2 किलो 479 ग्राम अवैध चरस बरामद की गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गिरफ्तार आरोपित पूर्व में सुरंग ओखलकांडा क्षेत्र पंचायत सदस्य रह चुका है। अभियुक्त पिछले कई सालों से उत्तराखंड में चरस की सप्लाई कर रहा था। पूछताछ में बताया गया कि वह चरस अपने ससुराल में ही भांग की खेती कर पौधों से निकालकर उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्र में बेचने जा रहा था।

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि एएनटीएफ की ओर से गिरफ्तार तस्कर के विरुद्ध थाना देवीधुरा, जनपद चंपावत में एनडीपीएस की समुचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराया गया है।

एनएटीएफ कुमाऊं यूनिट वर्ष 2023 में अब तक 27 किलो 412 ग्राम चरस बरामद कर 06 अभियुक्तियों, 7 किलो 915 ग्राम अफीम बरामद कर 04 अभियुक्तों और 1 किलो 391 ग्राम स्मैक बरामद कर पांच अभियुक्तों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई की है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ ने उत्तराखंड की ओर से अपने ऑफिस नंबर जारी करते हुए जनता से अपील की है कि नशे से दूर रहें। किसी भी प्रकार के लालच में आकर नशा तस्करी ना करें, नशा तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए तत्काल निकटतम पुलिस स्टेशन या एसटीएफ उत्तराखंड से संपर्क करें। एसटीएफ से संपर्क के लिए ये नंबर -0135-2656202, 9412029536 हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय