Friday, March 29, 2024

मुजफ्फरनगर में अवैध नर्सिंग होम के खिलाफ एंटी करप्शन ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

मुजफ्फरनगर। जनपद में संचालित अवैध नर्सिंग होम बंद कराने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया गया। डीएम कार्यालय पर पहुंचे एंटी करप्शन ऑफ इंडिया ऑर्गेनाइजेशन के सदस्यों ने मांग उठाई कि जनपद में संचालित अवैध नर्सिंग होम बंद कर दिये जाए। कहा कि ये लोगों की जान के दुश्मन बने हुए हैं। कलेक्ट्रेट पहुंचे एंटी करप्शन ऑफ इंडिया ऑर्गेनाइजेशन के सदस्यों ने डीएम के माध्यम से एक ज्ञापन प्रेषित करते हुए गंभीर आरोप लगाए।

ऑर्गेनाइजेशन के जिलाध्यक्ष दीपक कुमार शर्मा ने कहा कि पूर्व में भी वह जिला प्रशासन से जनपद में संचालित अवैध नर्सिंग होम की शिकायत कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि जानसठ, पुरकाजी, चरथावल क्षेत्रों में अवैध नर्सिंग होम संचालित है। निवर्तमान जिला अधिकारी चंद्र भूषण सिंह को भी उन्होंने इस मामले से अवगत कराया था। जिसके बाद जनपद भर में 150 अवैध नर्सिंग होम पर कार्रवाई हुई थी। लेकिन उनके ट्रांसफर के बाद जानसठ क्षेत्र मैं अवैध नर्सिंग होम फिर से खुलने लगे हैं। स्वास्थ विभाग के कुछ अधिकारी उन्हें संरक्षण प्रदान कर रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दीपक शर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को इस मामले की शिकायत करते हैं तो निचले स्तर के अधिकारी जांच के नाम पर अवैध नर्सिंग होम संचालकों से रूपया बटोर लेते हैं। इस तरह जनपद में अवध नर्सिंग होम संचालित हो रहे हैं। इन नर्सिंग होम पर अप्रशिक्षित चिकित्सक ऑपरेशन तक कर रहे हैं। जिनसे लोगों की जान को खतरा पैदा होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि हाल में अवैध नर्सिंग होम पर डिलीवरी करा दी गई। अप्रशिक्षित चिकित्सक के डिलीवरी करने से नवजात के दो जुड़वा बच्चों की मौत हो गई थी। नर्सिंग होम को सील कर दिया गया। लेकिन इस प्रकार के मामले जनपद के विभिन्न हिस्सों में है। ऐसे नर्सिग होम पर कार्रवाई नहीं हो रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय