Tuesday, June 25, 2024

खिलाड़ियों से बोलीं अनुप्रिया, आप खेलिए! सरकार देगी सुविधा

मीरजापुर। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने सोमवार को महुवरिया स्थित राजकीय इण्टर कालेज महुवरिया में 69वीं जनपदीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता एवं शैक्षिक समारोह का दीप प्रज्जवलित कर शुभारम्भ किया। कहा कि खेल प्रतियोगिता में हार-जीत मायने नहीं रखता बल्कि टीम भावना के साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन महत्वपूर्ण हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मीरजापुर जनपद से भी जो भी खिलाड़ी यहां प्रतिभाग कर रहे हैं। हमें पूर्ण विश्वास है कि इन्हीं में से कोई न कोई खिलाड़ी आगे चलकर विश्व पटल पर भारत का नाम रौशन करेंगे। जनपद के युवा खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए जो भी आवश्यकता होगी, पूरा सहयोग किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश-प्रदेश से अच्छे खिलाड़ी निकलें, इसके लिए उनकी सुविधा व प्रशिक्षण के लिए अनेक योजनाएं चला रखी है। इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने मसाल जलाकर खिलाड़ी के हाथ में देकर जनपदीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इसके उपरांत 400 मीटर दौड़ प्रतियोगिता को हरी झंडी दिखाया। तत्पश्चात् जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल को भगवान बुद्ध की प्रतिमा भेंट कर स्वागत व अभिनंदन किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

खेल से खुलेगी स्वस्थ जीवन की राह, मानसिक रूप से सुदृढ़ होंगे बच्चे
जिलाधिकारी ने कहा कि इस प्रतियोगिता का आयोजन बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से प्रतिवर्ष कराया जाता रहा है। प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य है कि शैक्षिक गतिविधियों के साथ समग्र विकास हो सके। खेल से स्वस्थ जीवन की राह खुलेगी ही, मानसिक रूप से भी सुदृढ़ होंगे।

दो दिन चलेगी क्रीड़ा प्रतियोगिता
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार वर्मा ने बताया कि सभी ब्लॉकों से जनपद स्तर पर प्रतिभाग करने के लिए क्रीड़ा टीम आई है। क्रीड़ा प्रतियोगिता दो दिन चलेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय