Friday, May 17, 2024

लखनऊ: छानबे विधानसभा सीट से अपना दल (एस) ने रिंकी कोल को बनाया उम्मीदवार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में स्वार और छानबे विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है। इन दोनों सीटों में एक पर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से गठबंधन अपना दल (एस) ने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया। अपना दल (एस) ने छानबे विधानसभा सीट से रिंकी कोल को उपचुनाव मैदान में उतारा है।

मीरजापुर की छानबे सीट पर अपना दल (एस) ने दिवंगत विधायक राहुल कोल की पत्नी रिंकी कोल को ही अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी से मिली जानकारी के मुताबिक रिंकी कोल 20 अप्रैल को नामांकन करेंगी, इसमें केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री आशीष पटेल भी शामिल हो सकते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

स्वार से भी हो सकता है अपना दल (एस) उम्मीदवार

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की सदस्यता जाने की वजह से स्वार सीट पर उपचुनाव हो रहा है। सूत्रों की मानें तो इस सीट पर भी गठबंधन की ओर से अपना दल (एस) उम्मीदवार हो सकता है। हालांकि अभी तक इस सीट पर किसी भी उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया गया है। 20 अप्रैल को इस सीट पर नामांकन का आखिरी दिन है, इसको देखते हुए उम्मीदवार के नाम का ऐलान बुधवार को कर दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि स्वार और छानबे विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर 13 अप्रैल से नामांकन जारी है। 20 अप्रैल को नामांकन का अंतिम दिन है। अगले दिन 21 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 24 अप्रैल तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। इन दोनों सीटों पर उपचुनाव के लिए एक मई को वोटिंग होगी, जबकि 13 मई को मतगणना के साथ परिणाम आएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय