Monday, May 20, 2024

मिलिट्री प्रोटोकोल के अनुसार मनाया सशस्त्र सेना झण्डा दिवस, सांसद और डीएम रहे उपस्थिति

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। आज जिला सैनिक कल्याण कार्यालय में सशस्त्र सेना झण्डा दिवस पूरे मिलिट्री प्रोटोकोल के अनुसार मनाया गया। मेरठ स्थित 06 राजपूत कोर के मिलिट्री बैण्ड ने कार्यक्रम की शोभा बढाई और दान-दाताओं ने दान दिया।

अब तक की सूचना के अनुसार पूरे उप्र के 75 जिलों में मेरठ में सबसे अधिक दान दिया गया। जिसमें विधायक मेरठ कैंट अमित अग्रवाल, निकुंज गर्ग, आरके सैनी, दी एवेन्यू पब्लिक स्कूल, देवेन्द्र जिंदल, अध्यक्ष लायंस इण्टरनेशनल विशाल, मेरठ, आलोक भटनागर, बिग्रेडियर रणवीर सिंह, डा0 मेजर आर के शर्मा और अन्य दान दाताओं ने दान दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस कार्यक्रम को कराने में डिप्टी जेओसी बिग्रेडियर राजीव कुमार सबेरिया पुष्पा का आर्थिक और प्रशासनिक सहयोग रहा। 06 राजपूत ने सोल्जर बोर्ड के इस कार्यक्रम को भव्य बनाने में अपना पूरा सहयोग मिलिट्री बैंड को भेजकर किया।

कैप्टन राकेश शुक्ला (अ0प्रा0) जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास, अधिकारी ने बताया कि पिछले वर्षो की तुलना में इधर पिछले तीन वर्षों में सशस्त्र सेना झण्डा दिवस कोष में मेरठ के निवासियों की तरफ से दान की बढोतरी देखी गयी है। पहले केवल दो से तीन लाख रूपए एकत्रित होते थे, जो अब बढ-चढकर पन्द्रह लाख तक पहुँच गया है।

यह राशि भी जनपद मेरठ के लिए बहुत कम है। इस जिले से कम से कम 1.25 करोड दान आना चाहिए। यह दान भूतपूर्व सैनिकों के कल्याणकारी योजनाओं, वीर नारियों एवं उनके आश्रितों की सहायता में काम आता है। वर्ष 2018 से 2023 तक इस कोष से लगभग नौ सौ करोड से ज्यादा राशि भूतपूर्व सैनिकों की सहायता के लिए रक्षा मंत्रालय को से दी गयी है।

हमारी सेना का मनोबल उनके प्रति इस दान से और आपकी सोच से बढता है। इस बार मेरठ में स्थित एफएम चैनल का पूरा सहयोग रहा जिससे झण्डा दिवस के बारे में जनपद मेरठ के दस से बारह लाख लोगो को अवगत कराया गया, झण्डा दिवस का प्रचार सोशल मीडिया के माध्यम से भी किया गया।

सांसद मेरठ/हापुड राजेन्द्र अग्रवाल ने सैनिकों के कल्याण हेतु वन रैंक वन पेंशन सफलता से लागू कराना, अग्निवीर योजना को लागू, सेना की युद्ध क्षमता को बढाना और सेना का मनोबल ऊंचा रखना को मुख्य उपलब्धियां बताई। उन्होंने जनपद मेरठ की सभी निवासियों से निवेदन किया कि झण्डा कोष में अधिक से अधिक दान दें।

उन्होंने इस कार्यालय मे समस्त कर्मचारियो एवं कैप्टन राकेश शुक्ला अधिकारी की सराहना करते हुए कहा कि ऐसा पहली बार देखा गया है कि सोल्जर बोर्ड इतनी सत्यनिष्ठता व सेवा को धर्म समझ कर अपना कार्य कर रहा है। कैप्टन राकेश शुक्ला ने सभी दान-दाताओं का आभार प्रकट किया और ब्रिगडियर राजीव कुमार, डिप्टी जी0ओ0सी0 सब ऐरिया और 06 राजपूत कोर का भी आभार प्रकट किया, जिनकी वजह से यह भव्य कार्यक्रम सैनिक कल्याण में सम्पन्न हुआ।

उन्होंने जिलाधिकारी दीपक मीणा जो अध्यक्ष जिला सैनिक कल्याण भी है, उनका भी आभार प्रकट किया कि उनकी अगुवायी में सफल कार्यक्रम आयोजित हुआ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय