Sunday, May 19, 2024

31 अगस्त से 17 सितंबर तक होगा एशिया कप, पाकिस्तान, श्रीलंका में खेला जाएगा टूर्नामेंट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने कहा कि 2023 एशिया कप 31 अगस्त से 17 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा, जिसमें टूर्नामेंट पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों में खेला जाएगा।

एसीसी द्वारा दिए गए बयान के अनुसार, टूर्नामेंट के हाइब्रिड मॉडल में पाकिस्तान में चार मैचों और श्रीलंका में शेष नौ मैचों की मेजबानी की जाएगी, हालांकि मेजबान खेलने वाले शहरों के नाम अभी सार्वजनिक नहीं किए गए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसीसी मेन्स प्रीमियर कप के विजेता भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल कुल 13 एकदिवसीय मैच खेलेंगे, जिसे अक्टूबर- नवंबर में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है।

भारत और पाकिस्तान को नेपाल के साथ एक ग्रुप में रखा गया है जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान दूसरे समूह में हैं। श्रीलंका एशिया कप का डिफेंडिंग चैंपियन है, जबकि भारत ने आखिरी बार 2018 में यूएई में 50 ओवर के प्रारूप में आयोजित टूर्नामेंट जीता था।

एशिया कप का 2023 संस्करण, जो टूर्नामेंट का 16वां संस्करण भी है, में दो समूह होंगे, जिसमें प्रत्येक समूह की दो टीमें सुपर फोर चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी। सुपर फोर चरण की शीर्ष दो टीमें फिर फाइनल में आमने सामने होंगी।

2023 एशिया कप शेड्यूल के नामकरण में सफलता पिछले कुछ महीनों में कई रिपोटरें के सामने आने के बाद आई है कि टूर्नामेंट को मैचों के एक हाइब्रिड मॉडल में आयोजित किया जा सकता है, जिसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने भी प्रस्तावित किया है।

इसका मतलब यह था कि इस साल के टूर्नामेंट की मेजबानी और आयोजन पर गतिरोध अभी तक हल नहीं हुआ था, विशेष रूप से पाकिस्तान प्रतियोगिता के 2023 संस्करण का मेजबान था और भारत दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण देश की यात्रा नहीं कर रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय