Monday, May 20, 2024

एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप: भारत ने जापान को 62-17 से हराया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बुसान (दक्षिण कोरिया)। भारतीय पुरुष कबड्डी टीम ने बुधवार को यहां एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप 2023 में जापान को 62-17 से हराकर अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

मंगलवार को कोरिया के खिलाफ शानदार शुरुआत करने वाले असलम इनामदार ने टूर्नामेंट का अपना दूसरा सुपर 10 हासिल किया और एक बार फिर मैच में शीर्ष स्कोरर रहे। प्रवेश भैंसवाल ने रक्षा में भारत की कमान संभाली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारत और जापान दोनों दो-दो जीत के साथ मैच में उतरे।

जापान, जो मंगलवार को हांगकांग पर 85-11 की जीत में निर्मम था और पहले दिन में कोरिया को 45-18 से हराया था, भारतीय कबड्डी टीम के खिलाफ जवाब खोजने में विफल रहा।

भारत ने जापान को मैच में कुल छह बार ऑल-आउट किया। ओलंपिक्सडॉटकॉम की रिपोर्ट के अनुसार, मौजूदा चैंपियन ने चौथे मिनट में अपना पहला ऑल-आउट स्कोर किया और 18-0 की बढ़त बना ली। जापान ने आठवें मिनट में जाकर अपना खाता खोला।

पहला हाफ भारत के पक्ष में 32-6 के स्कोर के साथ समाप्त हुआ। कप्तान पवन सहरावत पहले हाफ में छह अंकों के साथ भारत के शीर्ष रेडर थे।

जापान ने दूसरे हाफ में बेहतर प्रदर्शन किया और अंत में तेजी से अंक बनाये। हालांकि, भारत ने कबड्डी मैच 45 अंकों के अंतर से जीत लिया।

इससे पहले टूर्नामेंट में भारत ने कोरिया पर 76-13 से दबदबा बनाया और उसके बाद मंगलवार को चीनी ताइपे पर 53-19 से जीत दर्ज की। भारतीय कबड्डी टीम गुरुवार को ईरान से भिड़ेगी। ईरान भी अब तक टूर्नामेंट में अजेय है।

एशियाई चैंपियनशिप में छह टीमें – भारत, ईरान, जापान, कोरिया, चीनी ताइपे और हांगकांग – भाग ले रही हैं। सिंगल-लेग्ड राउंड-रॉबिन लीग के बाद शीर्ष दो टीमें शुक्रवार को फाइनल में भिड़ेंगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय