Monday, May 6, 2024

पांच बजे तक विधानसभा वार मतदान: पोकरण में सर्वाधिक 81.12, सबसे कम मारवाड़ जंक्शन में 57.36 प्रतिशत मतदान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर। जैसलमेर जिले की परमाणुनगरी पोकरण में शाम पांच बजे तक राजस्थान में सर्वाधिक 81.12 प्रतिशत मतदान हुआ है। यहां भाजपा से प्रतापपुरी महाराज हैं जबकि कांग्रेस से राजस्थान सरकार में मंत्री शालेह मोहम्मद चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं शाम पांच बजे तक सबसे कम मतदान मारवाड़ जंक्शन में 57.36 प्रतिशत हुआ है। पांच बजे तक राजस्थान में मतदान की बात करें तो प्रदेश में 68.24 प्रतिशत पोलिंग हुई है। भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार इस दौरान तिजारा में 80.85 और बाडी में 79.24 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

जयपुर जिले की 19 विधानसभा सीटों पर मतदान को लेकर मतदाताओं में उत्साह नजर आ रहा है। वोटिंग के दौरान राजधानी के कई इलाकों में अलग-अलग नजारे देखने को मिल रहे हैं। इस दौरान 90 साल के बुजुर्ग ने वोट कास्ट करने के बाद सेल्फी पॉइंट पर फोटो खिंचवाई। एक 90 साल की बुजुर्ग महिला अपने 65 साल के बेटे के साथ चलकर वोट डालने पहुंचीं। एक बुजुर्ग की तबीयत खराब होने पर परिजन उसे खाट पर लेकर वोट दिलाने पहुंचे। युवा मतदाता पहली बार वोट देकर उत्साहित नजर आए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बीकानेर जिले की सात विधानसभा सीटों पर 76 उम्मीदवार आमने-सामने हैं।

श्रीगंगानगर जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में दोपहर बाद मतदान की गति तेज हाे गई। जिले की 5 विधानसभा सीटों पर 59 प्रत्याशी आमने-सामने हैं। जिले में छह विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होना था लेकिन श्रीकरणपुर में कांग्रेस कैंडिडेट गुरमीत सिंह कुन्नर की मौत के बाद इसे स्थगित कर दिया गया। अब यहां पांच ही विधानसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं।

चूरू जिले की 6 विधानसभा सीट पर मतदान जारी है। जिले में शाम 5 बजे तक जिले में 70.22 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान को लेकर वोटरों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। शाम 5 बजे तक जिले में सबसे अधिक तारानगर में 76.50 प्रतिशत और सबसे कम सुजानगढ़ में 64.75 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया है। जिले में सबसे कम वोटर सादुलपुर में 2 लाख 48 हजार 448 वोटर हैं। मतदान शाम 6 बजे तक जारी रहेगा। 6 बजे बूथ में पहुंचने वाले मतदाताओं के बाद किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय