Friday, May 17, 2024

साली से अवैध संबंधों के शक में की थी असिस्टेंट प्रोफेसर की हत्या

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गुरुग्राम। फरूखनगर क्षेत्र में बीती 28 जुलाई को कालेज से घर जाते समय की गई प्रोफेसर की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह हत्या किसी पुरानी रंजिश में नहीं बल्कि प्रोफेसर व महिला के बीच अवैध संबंधों के शक में की गई है।

गौरतलब है कि फरुखनगर क्षेत्र में ग्लोबल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (जीआईटीएम) कालेज है। उसमें झज्जर निवासी प्रशांत मलिक असिस्टेंट प्रोफेसर थे। उनकी हत्या के बारे में पुलिस ने हत्यारों से पूछताछ के आधार पर बताया है कि चार हत्यारोपियों में से एक आरोपी सुरेंद्र उर्फ सेठी निवासी नारा पानीपत ने इस हत्या की साजिश रची। हत्या के पीछे का कारण रहा कि सुरेंद्र की साली पहले जीआईटीएम कालेज में ही असिस्टेंट प्रोफेसर थी। उसकी नौकरी असिस्टेंट प्रोफेसर प्रशांत मलिक ने ही लगवाई थी। महिला ने ही नौकरी के लिए प्रशांत मलिक से अनुरोध किया था। वह महिला कभी-कभी प्रशांत मलिक की बाइक पर घर चली जाती थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रशांत ने जीआईटीएम से नौकरी छोडक़र पास के दूसरे कालेज में ज्वाइन कर लिया। आरोपी सुरेंद्र को जब पता लगा कि उसकी साली व प्रशांत मलिक एक-दूसरे को अच्छे से जानते हैं। उसके उनके बीच अवैध संबंधों का भी शक हुआ। इस शक में उसने प्रशांत की हत्या की योजना बना ली। बीती 28 जुलाई को सुरेंद्र ने रेकी करते हुए उस समय प्रशांत मलिक की हत्या की, जब वह उसकी (सुरेंद्र की) साली को बाइक पर बिठाकर झज्जर की तरफ निकला था। फरूखनगर से कुछ दूरी पर जाते हुए सुरेंद्र व उसके साथियों ने बाइक को रुकवाकर महिला असिस्टेंट प्रोफेसर को बाइक से उतारा और प्रशांत पर फायरिंग शुरू कर दी। जान बचाने के लिए प्रशांत भागा भी, लेकिन हमलावरों ने उसे घेरकर कई गोलियां मारी। प्रशांत की मौके पर ही मौत हो गई।

सभी हत्यारे करनाल व पानीपत के रहने वाले

गुरुवार को पत्रकार वार्ता में हत्यारों को पकडऩे का खुलासा करते हुए एसीपी क्राइम वरुण दहिया ने बताया कि असिस्टेंट प्रोफेसर प्रशांत की हत्या के मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें सुरेंद्र उर्फ सेठी निवासी गांव नारा पानीपत, संदीप उर्फ डॉक्टर व अक्षय राव उर्फ कुलदीप गांव छाजपुर पानीपत, और संजीव उर्फ संजू गांव शाहजहांपुर जिला करनाल शामिल हैं। आरोपी सुरेंद्र और अक्षय ने रास्ता रोककर इस घटना को अंजाम दिया। संदीप व संजीव ने रेकी की थी। चारों आरोपियों से पुलिस ने 2 पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस, चोरी की मोटरसाइकिल और चोरी की कार भी बरामद कर ली है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय