Friday, June 14, 2024

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले दो, चार दिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलेंगी ऑस्ट्रेलिया-भारत की ए टीमें

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ए और भारत ए की बीच दो मैचों की चार दिवसीय श्रृंखला इस साल के अंत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले होगी, जो भारतीय टीम की तैयारी और दोनों पक्षों के खिलाड़ियों के लिए टेस्ट चयन के लिए दावा पेश करने का मौका है।

दोनों टीमों के बीच पहला मैच 31 अक्टूबर से 3 नवंबर तक मैके के ग्रेट बैरियर रीफ एरेना में और दूसरा मैच 7 से 10 नवंबर तक एमसीजी में खेला जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूरी भारतीय टीम, जिसमें मुख्य टूर पार्टी और ए टीम दोनों शामिल हैं, पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में 22 नवंबर से शुरू होने वाले शुरुआती टेस्ट से पहले 15 से 17 नवंबर के बीच वाका में आंतरिक अभ्यास कार्यक्रम आयोजित करेगी।

ऑस्ट्रेलिया के दृष्टिकोण से, दो ए मैच पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20ई के साथ ओवरलैप होंगे, इसलिए चयनकर्ताओं को यह तय करने की आवश्यकता हो सकती है कि क्या सफेद गेंद वाली टीमों में कोई खिलाड़ी शामिल है जो संभावित रूप से ए टीम के लिए खेल सकता है। शेफ़ील्ड शील्ड मुक़ाबलों में भी उनकी भिड़ंत होने की संभावना है।

भारत के साथ होने वाली श्रृंखला को देखते हुए पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के किसी भी टेस्ट खिलाड़ी के शामिल होने की संभावना नहीं है।

हालांकि संकेत मिले हैं कि स्टीवन स्मिथ सलामी बल्लेबाज बने रहेंगे, लेकिन भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी क्रम की संरचना पर अभी भी बहस हो सकती है। ए मैच कैमरून बैनक्रॉफ्ट, मार्कस हैरिस और मैट रेनशॉ जैसों के लिए अपने दावों को आगे बढ़ाने का मौका हो सकता है।

पिछले सीज़न में पाकिस्तान ने टेस्ट सीरीज़ से पहले कैनबरा में प्रधान मंत्री XI का सामना किया था, जो प्रभावी रूप से ऑस्ट्रेलिया ए टीम थी।

2020-21 में ऑस्ट्रेलिया के उनके पिछले दौरे पर, टेस्ट सीरीज़ से पहले ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो अभ्यास मैच भी थे। भारत ने वह सीरीज 2-1 से जीती थी।

भारत की महिला टीम भी दिसंबर की शुरुआत में तीन वनडे मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर रही है जो एडिलेड में दूसरे पुरुष टेस्ट के आसपास खेला जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय