Tuesday, October 1, 2024

नोएडा के ग्राम सुल्तानपुर में प्राधिकरण बनायेगा छठ घाट, एसीईओ ने किया निरीक्षण

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण द्वारा शहर में कराये जा रहे विकास कार्याें का एसीईओ संजय कुमार खत्री ने मंगलवार को औचक निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने प्राधिकरण की विभिन्न आगामी परियोजनाओं ग्राम सोरखा में प्रस्तावित पुष्कर्णी तालाब, भंगेल एलिवेटेड रोड के प्रस्तावित लूप स्थल एवं सुल्तानपुर में प्रस्तावित तालाब के स्थल का निरीक्षण किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

निरीक्षण के दौरान एसीईओ ने तालाब के सौन्दर्यीकरण परियोजना के दौरान तालाब परिसर में पाथ-वे के निर्माण के साथ ही तालाब परिसर में आने वाले लोगों के वाहनों की पार्किंग का भी  व्यवस्था करने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए।

 

बता दें कि नोएडा प्राधिकरण द्वारा सौन्दर्यीकरण एवं नोएडावासियों को आकर्षक पर्यटन स्थल उपलब्ध कराने के लिए ग्राम सोरखा में स्थित तालाब को पुष्कर्णी तालाब के रूप में विकसित कराया जाना है, जिसके लिए लगभग 13 करोड़ की सैद्धान्तिक स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। वर्तमान में परियोजना का आगणन परीक्षण प्रक्रिया में है।

 

एसीईओ ने आज डीएससी मार्ग पर निर्माणाधीन एलिवेटेड रोड पर प्रस्तावित लूप स्थल का भी निरीक्षण किया। यहां पर लूप का निर्माण एक्सप्रेस-वे से एनएच.-9 को जोड़़ने वाले विश्वकर्मा मार्ग पर आवागमन करने वाले यातायात के एलिवेटेड रोड पर चढ़ने व उतरने के लिए किया जाना प्रस्तावित है, जोकि मूल परियोजना का भाग नहीं है। वर्तमान में 7 एक्स सेक्टरों एवं ग्राम बरौला, हाजीपुर, सलारपुर आदि के निवासियों की सुविधा के लिए उक्त लूप का निर्माण प्रस्तावित किया गया है।

 

एसीईओ ने ग्राम सुल्तानपुर में प्रस्तावित तालाब स्थल का भी निरीक्षण किया। यहां पर तालाब के सौन्दर्यीकरण के साथ-साथ परिसर में एक राष्ट्रीय ध्वज लगाने तथा तालाब को इस प्रकार विकसित किया जाए कि नोएडावासियों द्वारा उक्त तालाब का छठ इत्यादि पर्व पर भी उपयोग किया जा सके।

 

एसीईओ ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण द्वारा ग्राम सुल्तानपुर में तालाब के सौन्दर्यीकरण की योजना है, जो कि वर्तमान में निविदा आमंत्रण प्रक्रिया में है। उन्होंने बताया कि कार्य की स्वीकृत लागत लगभग 5 करोड़ है। निरीक्षण के दौरान उप महाप्रबन्धक (सिविल) विजय रावल, वर्क सर्किल-6,8,9 के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय