Wednesday, July 24, 2024

अयोध्या के रामपथ की सड़क बारिश में धंसी, अधिशासी अभियंता सहित तीन इंजीनियरों पर गिरी गाज

लखनऊ। रामनगरी अयोध्या के रामपथ की सड़क धंसने के मामले में लोकनिर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सहित तीन इंजीनियरों को निलंबित कर दिया गया है। इन्हें काम में लापरवाही का दोषी माना गया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अयोध्या के नवनिर्मित रामपथ पर प्री मानसून बारिश के दौरान हुए गड्ढों के कारण शासन प्रशासन को शर्मनाक स्थिति का सामना करना पड़ा है। इसे देखते लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ध्रुव अग्रवाल सहित तीन लोगों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित होने वालों में अधिशासी अभियंता ध्रुव अग्रवाल, सहायक अभियंता अनुज देसवाल और अवर अभियंता प्रभात पांडेय हैं।

 

बारिश में रामपथ पर पड़े गड्ढों के कारण निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठने लगे हैं। हालांकि, मामले की पड़ताल में लापरवाही सामने आई है। सड़कों का धंसना काम में जल्दबाजी और लचर इंजीनियरिंग का नतीजा है।

 

प्री मानसून की बारिश में कुछ जगहों पर रामपथ के धंसने की वजह सामने आ गई है। इस मार्ग के बनने के दौरान कुछ हिस्सों में बहुत तेजी से काम किया गया। ऐसे में गड्ढों की खोदाई के बाद मिट्टी की परतों के दबने की प्राकृतिक प्रक्रिया के लिए काफी कम समय मिला। इसलिए अब जब दो चरणों में भारी बारिश हुई तो यही प्रक्रिया फिर से शुरू हो जाने से सड़क में गड्ढे हो गए। फिलहाल जल निगम ने इन सभी गड्ढों को भरवा दिया है। लोक निर्माण विभाग के समन्वय से मार्ग पर बने सीवर चैंबरों की निगरानी की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय