Friday, April 26, 2024

हरियाणा में लोस व विस चुनाव लड़ेंगी आजाद समाज पार्टी, चन्द्रशेखर आजाद ने की घोषणा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हिसार। भीम आर्मी एवं आजाद समाज पार्टी के चीफ एडवोकेट चंद्रशेखर आजाद ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनाव लड़ेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार उनकी आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है, लेकिन सरकार को समझना चाहिए कि इसके गंभीर परिणाम होंगे।

चन्द्रशेखर आजाद गुरुवार को शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में हिसार में सिरसा बाइपास स्थित गुरु रविदास छात्रावास में कार्यकर्ताओं से मिल रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी हरियाणा में लोकसभा व विधानसभा चुनाव लड़ेगी। सरकार हमारे लोगों पर अत्याचार करेगी तो हम बर्दाश्त नहीं करेंगे और सडक़ों पर आंदोलन करके विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर के नाम पर जो जमीन है और स्टैच्यू लगे हैं, उसे सरकार छीन रही है। हिसार में अंबेडकर बस्ती की जमीन छीनने का प्रयास किया तो हम सरकार को घुटनों के बल पर ला देंगे। सरकार हमारे लोगों को कुचलने का प्रयास करेगी तो सरकार का इतिहास ही नहीं भूगोल भी बदल दिया जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चंद्रशेखर ने कहा कि हमारे टैक्स के पैसे से सरकार चलती है। हरियाणा में बहुजनों की संख्या ज्यादा है। जब तक हम महापुरुषों के रास्ते पर नहीं चल सकते तब तक तरक्की नहीं हो सकती। धर्म हमें सही रास्ता दिखाता है। बाबा साहेब अंबेडकर हमें वोट का अधिकार देकर गए हैं जो कि गुलामी की बेडियों को काटने का काम करता है। हमें अपने लोगों को कामयाब करना है। आज भी हम अपने देश में बुनियादी अधिकारों को खोते जा रहे हैं, इसलिए संगठित होकर वोट का सही प्रयोग करना चाहिए।

चन्द्रशेखर आजाद ने कहा कि हमारे सामने अकसर यह सवाल आता है कि उन्होंने पार्टी क्यों बनाई। अगर पार्टी न बनाई होती तो उनका भी वही हाल हुआ होता तो पंजाब वालों का हुआ है। उनकी सरकार वहां पर क्या कर रही है। जो अपनी कौम के लिए खड़ा होता है, उसका एनकाउंटर करने के लिए सरकार तैयार रहती है। अगर पार्टी न बनाता तो जो आज पंजाब में हो रहा है वह 2021-22 में यूपी में हो रहा होता। हम दुश्मन की साजिश को नहीं समझेंगे तो कभी नहीं समझेंगे। हरियाणा की अपनी पहचान है, परंतु इस पहचान में बहुजन समाज की क्या पहचान है, क्या राजनैतिक हस्ती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय