Wednesday, May 8, 2024

नोएडा में रेलवे टिकटों की कालाबाजारी करते हुए बीटेक फाइनल ईयर का स्टूडेंट गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा दादरी आरपीएफ ने एक अवैध सॉफ्टवेयर के माध्यम से रेलवे टिकटों की कालाबाजारी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी बीटेक का स्टूडेंट है। वह करीब दो सालों से टिकटों की कालाबाजारी कर रहा था। वह तत्काल टिकटों को 4 से 10 गुने दामों पर बेचा करता था।

दरसअल, आरपीएफ दादरी को मुख्यालय प्रयागराज और क्राइम विंग अलीगढ़ से सूचना प्राप्त हुई थी कि एक युवक अवैध सॉफ्टवेयर से रेलवे के टिकटों की कालाबाजारी कर रहा है। सूचना पर आरपीएफ थाना दादरी एवं क्राइम विंग अलीगढ़ ने नोएडा के सेक्टर-73 स्थित सरफाबाद के नयन टेलीकॉम से इंजीनियर नयन आलम को गिरफ्तार किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आरोपी नयन टेलीकॉम नाम से एक शॉप चलाता था। नयन आलम बीटेक फाइनल ईयर का स्टूडेंट है, जो ग्रेटर नोएडा के एक निजी कॉलेज से पढ़ाई कर रहा है। नयन आलम पर्सनल यूजर आईडी से अवैध सॉफ्टवेयर नेक्सस की मदद से रेलवे की ई-टिकटों का अवैध व्यापार कर रहा था। वह तत्काल और प्रीमियम तत्काल टिकट बनाता था। जिसे रेलवे के मूल्य से चार से दस गुना अधिक दाम लेकर ग्राहकों को बेचा करता था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से करीब 31 ई-टिकट बरामद किये हैं। जिनकी कीमत करीब 70 हजार रुपये है।

पुलिस ने आरोपी के कब्जे से कंप्यूटर समेत अन्य उपकरण, अवैध सॉफ्टवेयर और मोबाइल फोन बरामद किया है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह दो साल से अवैध टिकट बेचकर 15 लाख रुपये कमा चुका है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय