Tuesday, October 22, 2024

बजरंग पुनिया ने संभाला किसान कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष का पदभार

नई दिल्ली। पहलवान बजरंग पुनिया ने मंगलवार को किसान कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर पदभार ग्रहण कर ल‍िया। नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में उनके पदभार ग्रहण करने के दौरान किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखपाल खैरा, कांग्रेस महासचिव कुमारी सैलजा, पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह, विधायक विनेश फोगाट, किसान कांग्रेस के वाइस चेयरमैन अखिलेश शुक्ला और अनंत दहिया मौजूद रहे। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस महासचिव कुमारी सैलजा ने कहा कि अब बजरंग पुनिया कांग्रेस पार्टी में नई भूमिका अदा करेंगे और देश के किसानों एवं खेत मजदूरों की आवाज को बुलंद करेंगे। देश के नौजवानों और किसानों को पुनिया से बहुत उम्मीदें हैं।

सैलजा ने कहा कि हमारे देश की अर्थव्यवस्था का आधार किसान और खेत मजदूर हैं, लेक‍िन भाजपा सरकार उनके प्रत‍ि उदासीन है। हरियाणा और पंजाब की मंडियां बदहाली की शिकार हैं। बजरंग पुनिया को शुभकामना देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि आज देश में राजनीतिक तौर पर किसानों की लड़ाई लड़ने की जरूरत है, इसके लिए किसानों को कांग्रेस के झंडे के नीचे इकट्ठा करना होगा। अनेक संगठनों में बंटे किसान एक साथ आकर राजनीतिक तौर पर लड़ाई लड़ेंगे, तब ही किसानों को देश और दुनिया की अर्थव्यवस्था में हिस्सा मिल पाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वहीं किसान कांग्रेस के अध्यक्ष सुखपाल खैरा ने पदभार संभालने पर पुनिया को बधाई देते हुए कहा कि पुनिया हरियाणा के साथ-साथ देश के विभिन्न राज्यों में किसानों और खेत मजदूरों के मुद्दे उठाकर पार्टी के आधार को मजबूत करेंगे। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की कि पंजाब में पुराने स्टॉक से भरे गोदामों को तुरंत खाली कराया जाए और किसानों से धान की नई फसल सही दामों में खरीदी जाए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय