Tuesday, June 25, 2024

केदारनाथ और बदरीनाथ हाइवे पर रात 10 से सुबह 5 बजे तक यात्री वाहनों के संचालन पर रोक

गुप्तकाशी। पर्वतीय क्षेत्र में दुर्घटनाओं व आगामी मानसून सीजन को देखते हुए ऋषिकेश-बदरीनाथ, रुद्रप्रयाग-केदारनाथ और कुंड-ऊखीमठ-चोपता-मंडल-गोपेश्वर हाइवे पर 10 बजे से सुबह पांच बजे तक यात्री व पर्यटक वाहनों का संचालन नहीं हो पायेगा। व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए एसपी विशाखा भदाणे ने जनपद के सभी बैरियर पर तैनात पुलिस अधिकारियों को और अधिक सक्रिय होकर वाहनों की चेकिंग के निर्देश दिए हैं।

बीते सप्ताह 15 जून को बदरीनाथ हाइवे पर जिला मुख्यालय से लगभग पांच किमी की दूरी पर रैंतोली में टेंपो-ट्रैवलर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें चालक सहित 15 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 11 लोग घायल हो गए थे। हादसे के बाद से जिले में रात के समय यात्री व पर्यटक वाहनों के संचालन पर रोक को लेकर पुलिस और प्रशासन योजना बनाने में जुट गए थे। आगामी मानसून सीजन सहित अन्य सभी पहलुओं को ध्यान में रखते प्रशासन ने जनपद में तीनों हाइवे पर यात्री व पर्यटक वाहनों के रात्रि संचालन पर रोक लगा दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

व्यवस्था के तहत रात्रि 10 बजे से सुबह पांच बजे तक जिले में किसी भी प्रकार के यात्री व पर्यटक वाहनों पर पूर्णतया रोक लगा दी गई है।

सीओ रुद्रप्रयाग प्रबोध घिल्डियाल ने बताया कि पर्वतीय क्षेत्र में दुर्घटना और रात्रि में यात्रियों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो, इसके लिये इस व्यवस्था को सुचारू किया गया है। रात्रि 10 बजे से सुबह पांच बजे तक यात्री व पर्यटकों के वाहनों पर रोक रहेगी। साथ ही बारिश के सीजन और सुरक्षित यातायात को देखते हुए यह निर्णय व्यवस्थित यात्रा संचालन में मदद करेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय